scriptAlert: इन शहरों में बारिश के साथ दिन में भी हो गया अंधेरा, बढ़ेगी कड़कड़ाती सर्दी- देखें वीडियो | after heavy rain increase coldest in noida and ncr temperature falls | Patrika News

Alert: इन शहरों में बारिश के साथ दिन में भी हो गया अंधेरा, बढ़ेगी कड़कड़ाती सर्दी- देखें वीडियो

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jan 21, 2019 02:14:37 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

26 जनवरी तक इतना गिर सकता है तापमान

news

Alert: इन शहरों में बारिश के साथ दिन में भी हो गया अंधेरा, बढ़ेगी कड़कड़ाती सर्दी

ग्रेटर नोएडा।सर्दी के मौसम में निजात पाना अभी मुश्किल है। इसकी वजह पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी आैर शीतलहर के बाद पश्चिम यूपी समेत एनसीआर के जिलों में बारिश होना है।मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस हफ्ते आेले वाली बारिश हो सकती है। जिसकी वजह से तापमान गिरने के चलते कड़कड़ाती ठंड शुरू हो जाएगी। इतना ही नहीं तेज बारिश से पहले दिन में अंधेरा छा सकता है।इसका एक नजारा सोमवार को भी देखने में मिला। वहीं इस बार गणतंत्र दिवस भी ठंड के पहेरे में भी मनाया जाएगा।

तापमान गिरने के साथ ही बढ़ेगी शीत लहर की गति

मौसम के साप्ताहिक पूर्वानुमान के मुताबिक मैदानी इलाकों में 21 और 22 जनवरी को बारिश के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट और हवा की गति में इजाफा दर्ज किये जाने के साथ सर्दी एक बार फिर बढ़ने का अनुमान है। एनसीआर में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही शीत लहर यानि ठंडी हवा की गति बढ़ जाएगी। जिससे ठिठुरन हो सकती है। वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी आैर शीतलहर के बाद दिल्ली एनसीआर सहेत यूपी के कुछ क्षेत्रों में कोहरा पड़ सकता है। इनमें मुरादाबाद, सहारनपुर समेत अन्य जिले है।मौसम वैज्ञानिकों की माने तो अब से लेकर 26 जनवरी तक बारिश आने के साथ ही ठंड बढ़ेगी। तापमान एक बार फिर तीन से चार तक पहुंच सकता है।

 

इन क्षेत्रों में दिख सकता हैं ज्यादा असर, संभलकर करें ड्राइव

मौसम विभाग के अनुसार सुबह हवा की गति आैर शीत से ठिठुरन बढ़ेगी।एेसे में बच्चे आैर बुजुर्ग घर से निकलने से गुरहेज करें।प्रदूषण विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी डॉ अनिल सिंह ने बताया कि बरसात से एयर क्वालिटी इंडेक्स और धूल के कणों में गिरावट की उम्मीद है। एेसे में कोहरा झट सकता है।लेकिन ठंड अपने पीक पर रह सकती है।इसको देखते हुए दिल्ली व एनसीआर नोएडा, गुड़गांव व पश्चिम उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, सहारनपुर, बिजनौर जिलों में भी सुबह आैर शाम के समय वाहन संभलकर चलाये।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो