Auto Expo 2018 : नोएडा-ग्रेटर नोएडा के होटल हुए फुल, एक रात के चुकाने पड़ रहे 55 हजार

ऑटो एक्सपो में हिस्सा ले रही कंपनी अब दिल्ली में बुक करा रही रूम

By: virendra sharma

Published: 10 Feb 2018, 01:20 PM IST

नोएडा. इंडिया एक्सपो मार्ट में चल रहे ऑटो एक्सपो से जिले के होटल संचालकों के वारे-न्यारे हो रहे हैं। आलम यह है कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा के सभी छोटे-बड़े होटलों में रूम तक उपलब्ध नहीं है, जबकि हर कोई यहां रूम बुक कराना चाहता है। ताकि एक्सपो सेंटर तक पहुंचने में आसानी हो सके। लेकिन रूम नहीं मिलने के चलते अब लोगों को दिल्ली व गाजियाबाद के होटलों में रूम बुक कराने पड़ रहे हैं। वहीं शहर में मौजूद होटलों में रूम के रूम भी उच्चतम दामों में बुक किए गए हैं। होटल इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की मानें तो ऑटो एक्स्पो के कारण ऑटो कंपनियों में डेढ़ महीने पहले ही शहर के होटलों में 10-10 कमरे बुक करा लिए थे। जिसके चलते सभी होटलों में 5 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक सभी रूम बुक हैं।

यह भी पढ़ें: Auto Expo 2018: कुछ ऐसी होगी यामहा की ड्राइवरलेस बाइक- देखें तस्‍वीरें

55 हजार रुपये तक बुक हुए रूम

शहर में एमबीडी ग्रुप के रेडिसन ब्लू होटल में 90 फीसदी से अधिक रूम वर्तमान में बुक चल रहे हैं। वहीं होटल मैनेजमेंट के मुताबिक ऑटो एक्सपो के पहले दिन यानि सात फरवरी को होटल में सबसे अधिक 55 हजार रुपये रूम का चार्ज लिया गया। एमबीडी ग्रुप की प्रवक्ता सोनिका मल्होत्रा ने बताया कि सात फरवरी के लिए हमारे होटल में रूम बुक कराया गया। जिसका चार्ज 55 हजार प्लस टैक्स लिया गया। उन्होंने बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है जब ऑटो एक्सपो से पहले ही होटल के सभी रूम बुक किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Auto Expo 2018: स्पोर्टी लुक की कार को देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान

शहर के इन होटलों में भी हजारों में बुक हुए रूम

नोएडा के कई बड़े होटलों में भी ऑटो एक्सपो के चलते रूम बुक किए गए हैं। वहीं हाई ऑक्यूपेंसी के चलते होटलों में रूम के रेट में भी बढ़ोतरी की गई है। सेक्टर-27 स्थित फॉर्चून इन ग्राजिया में 21 हजार से अधिक का रूम बुक हो रहा है। जबकि सेक्टर-18 स्थित मॉजेक होटल में 40 हजार तो सेक्टर-55 स्थित रेडिसन ब्लू में 28 हजार रुपये में रूम की बुकिंग हुई है।

देखें वीडियो- जिम ट्रेनर गोलीकांड में बड़ा खुलासा

दिल्ली में बुक करा रहे रूम

सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) के डायरेक्टर जनरल वाशु माथुर ने बताया कि कई लोग उनके पास आ चुके हैं, जिन्हें नोएडा-ग्रेटर नोएडा के होटलों में रूम नहीं मिला है। अब ये लोग परेशान होकर दिल्ली व गुरुग्राम के होटलों में रूम बुक करा रहे हैं।

पहले दिन पहुंचे तीस हजार लोग

9 फरवरी से आम लोगों के लिए शुरु हुए ऑटो एक्सपो में भारी संख्या में लोग पहुंचने लगे हैं। आयोजकों द्वारा हर रोज 70 हजार से 1 लाख लोगों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। वहीं पहले ही दिन 30 हजार से अधिक लोगों ऑटो एक्सपो में पहुंचे।

auto expo
Show More
virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned