scriptभाजपा के गढ़ में ही हुई उसके अध्‍यक्ष पद के प्रत्‍याशियों की जमानत जब्‍त | BJP candidates jamanat jabt at Gautam Budh Nagar in UP Nikay Chunav | Patrika News

भाजपा के गढ़ में ही हुई उसके अध्‍यक्ष पद के प्रत्‍याशियों की जमानत जब्‍त

locationग्रेटर नोएडाPublished: Dec 02, 2017 09:39:42 am

Submitted by:

lokesh verma

गौतमबुद्धनगर में सांसद और विधानसभा के तीनों विधायक हैं भाजपा के

Nagar Nikay Chunav

Nagar Nikay Chunav

ग्रेटर नोएडा. गौतमबुद्ध नगर की दादरी नगरपालिका परिषद और नगर पंचायत रबूपुरा में बीजेपी को जीत हासिल हुई है, लेकिन दनकौर और बिलासपुर नगर पंचायत में भाजपा के प्रत्‍याशियों की जमानत जब्‍त हो गई है। दादरी में बीजेपी की प्रत्याशी गीता पंडित ने 2181 वोट से जीत दर्ज की है। वहीं रबूपुरा में वीरेंद्र सिंह ने 3346 से जीत दर्ज की है। इन्होंने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए दूसरे नंबर पर रहे फराइम को हराया है। बता दें कि वीरेंद्र सिंह जेवर से बीजेपी के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह के भाई है। वहीं ऐन वक्त पर बीजेपी का साथ छोड़कर साइकिल की सवारी करने वाले मनोज गोयल की भी जमानत जब्त हो गई है। मनोज गोयल ने चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा पर व्यापारियों के साथ अभद्रता करने के आरोप लगाए थे।
इन प्रत्‍याशियों की जमानत जब्त

गौतमबुद्धनगर की विधानसभा सीट पर बीजेपी के तीनों प्रत्याशी ने शानदार जीत दर्ज की थी। वहीं सांसद डॉक्टर महेश शर्मा गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री हैं। उसके बाद भी बीजेपी के प्रत्याशी की वोटरों ने जमानत जब्त कर दी है। बिलासपुर में शाबिर कुरैशी ने अपने विपक्षी संजय सिंह को हराया है। हालांकि इस सीट पर बीएसपी तीसरे स्थान पर रही है, लेेकिन बीजेपी प्रत्याशी अपनी जमानत भी नहीं बचा पाया। बीजेपी से चुनाव लड़ने वाले सुशील की जमानत जब्त हो गई है। इसी तरह दनकौर में बीजेपी प्रत्याशी सचिन वर्मा भी अपनी जमानत नहीं बचा पाए हैं। ज्ञात हो कि चुनाव से ऐन पहले सचिन वर्मा के चचेरे भाईयों के खिलाफ हत्या का मुक्कदमा दर्ज हुआ था। सचिन के भाईयों ने सागर शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
दादरी में नगरपालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए गीता पंडित विजय हुई है। गीता को 18818 वोट मिले है, जबकि बीजेपी को कांटे की टक्कर देने वाले बीएसपी के अयूब मलिक को 16637 और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मनोज गोयल को 1770 वोट हासिल हुई हैं। दादरी में 1675 वोट निरस्त हुई है। जबकि 128 मतदाताओं ने नोटा का यूज किया है। जिले में दादरी में सबसे ज्यादा नोटा का यूज हुआ है। वहीं रबूपुरा से चुनाव जीतने वाले वीरेंद्र सिंह को 4759 वोट मिले हैं। जबकि बीएसपी के प्रत्याशी फराइम को 1413 वोट मिले हैं, समाजवादी पार्टी के विशाल को 477 और 425 वोट निरस्त हुई हैं। वहीं 40 मतदाताओं ने नोटा का यूज किया है। वहीं जहांगीरपुर से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले जेपी शर्मा को 1878 और सौदान सिंह को 1414 वोट मिली हैं। इस सीट पर 305 वोट निरस्त हुई हैं, जबकि 10 मतदाताओं ने नोटा का यूज किया है।
जेवर से समाजवादी पार्टी की चुनाव जीतने वाली वीरवती को 5143 वोट मिली हैं। इन्होंने बीएसपी की सत्यवती को हराया है। सत्यवती को 2948 वोट मिली है, जबकि 888 वोट निरस्त हुई है। वहीं 38 मतदाताओं ने नोटा का यूज किया है। दनकौर से बीएसपी के अजय मास्टर ने 2413 वोट लेकर जीत दर्ज की है। बिलासपुर से निर्दलीय साबिर कुरैशी 1808 वोट हासिल की हैं।
नोटा का हुआ खूब यूज

गौतमबुद्धनगर में नोटा का भी यूज किया गया। दादरी नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद गीता पंडित को जि‍ताना केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद महेश शर्मा के लिए प्रतिष्ठा का विषय बन गया था। दादरी नगरपालिका परिषद अध्यक्ष और 5 नगर पंचायत में सबसे ज्यादा नोटा पर वोट दादरी में वोटरों ने डाली हैं। यहां 128 नोटा पर चिन्ह वोटरोंं ने लगाया है। रबूपुरा में 40, जेेवर में 38, जहांगीपुर में 10 वोटरों ने नोटा का यूज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो