सीमा पर तैनात जवानों को BSF ने दिया ऐसा सरप्राइज गिफ्ट, जिसे देख छलक उठीं जवानों की आंखें, देखें Video

lokesh verma | Publish: Aug, 16 2019 01:32:48 PM (IST) Greater Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

खास बातें-

  • देश की रक्षा के लिए परिवारों से दूर सीमा पर तैनात जवानों को बीएसएफ ने दिया अनोखा गिफ्ट
  • सरप्राइज को देख जवान हुए भावुक, आंखों से छलके खुशी के आंसू
  • दो त्योहारों पर दोहरी खुशी पाकर खिले जवानों के चेहरे

नोएडा. देश की रक्षा में अपने परिवारों और बच्चों से दूर सीमा पर तैनात जवानों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने ऐसा गिफ्ट दिया, जिसे देख वह भावुक हो गए और उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलक उठे। बता दें कि बीएसएफ ने सीमा पर तैनात रहने वाले अपने जवानों के लिए ग्रेटर नोएडा के एक मॉल में सरप्राइज मीट का आयोजन किया। इसके तहत बॉर्डर पर तैनात जवानों को मॉल में फिल्म देखने के लिए बुलाया गया। जवान फिल्म देख ही रहे थे कि इसी बीच फिल्म को रोक दिया गया और अचानक जवानों के परिवारों को बुला लिया गया। अचानक अपने-अपने परिजनों को देख जवानों के चेहरे खिल उठे। इस दौरान कई जवान इतने भावुक हो गए कि उनकी आंखाें से खुशी के आंसू छलक उठे।

दरअसल, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुरुवार को ग्रेटर नोएडा के एक मॉल में बीएसएफ की ओर से भारी तनाव के बीच सीमा पर तैनात रहने वाले जवानों के लिए एक सरप्राइज मीट का आयोजन किया गया था। इस आयोजन के लिए सीमा से जवानों को मॉल में फिल्म देखने की बात कहकर बुलाया गया था। इसी दौरान उनको बिना कुछ बताए उनके परिजनों को भी बुलाया गया था। जब जवान मॉल में फिल्म देख रहे थे तो अचानक फिल्म को बीच में ही रोक दिया गया और हॉल की सभी लाइट ऑन कर दी गई।

यह भी पढ़ें- Motivational: बेटियां किसी से कम नहीं, सहारनपुर की इस बेटी ने पेश की नजीर, कल तक जाे कर रहे थे एतराज आज वहीं दे रहे बधाईयां

जवानों ने जैसे ही अपने परिजनों को देखा तो वे भावुक हो गए। इस दौरान उनका वही हाल था जैसे कोई अपना बहुत दूर हो और वह अचानक से आकर गले लग जाए। इस सरप्राइज गिफ्ट को पाकर अपनी जान की बाजी लगाकर सीमा की निगहबानी करने वाले इन जवानों के चेहरे खिल उठे। जवानों के साथ ही उनके परिजनों का भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

इस सरप्राइज मीट के बाद ग्रेटर नोएडा के मॉल का माहौल ही बदल गया। बार्डर पर काफी तनाव के बीच रहने वाले इन जवानों के चेहरे खुशी से खिले नजर आ रहे थे। वहीं परिवार वालों का ऐसा हाल था, जिसे वह शब्दों में बयां नहीं कर पा रहे थे। इस दौरान बीएसएफ सीओ वाईके सिंह ने कहा कि जवान बार्डर पर काफी तनाव के बीच रहते हैं। इस तनाव से उन्हें मुक्त करने के लिए एक प्लान तैयार किया गया और इस सरप्राइज मीट का आयोजन किया गया। दो त्योहारों पर दोहरी खुशी पाकर जवान और उनके परिजन खुशी से फूले नहीं समा रहे थे। इस अवसर पर को जवानो ने भावनाओ से भरे गीत प्रस्तुत कर इस पल को और भी यादगार बना दिया।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: अब लैपटॉप और प्रोजेक्टर से पढ़ेंगे सरकारी स्कूलों में बच्चे, 260 स्कूल चयनित

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned