scriptVideo: हाइवे पर गाड़ियों से तेल लूटने वाले बड़े गैंग का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार | Busted gang robbing oil on highway | Patrika News

Video: हाइवे पर गाड़ियों से तेल लूटने वाले बड़े गैंग का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

locationग्रेटर नोएडाPublished: Oct 10, 2019 12:50:26 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- ईस्टर्न पैरीफेरल हाइवे पर खड़ी गाड़ियों को बनाते थे निशाना- बदमाशों ने ही इंश्योरेंस क्लेम के लिए दर्ज कराया ट्रक लूट का फर्जी मुकदमा- आरोपियों से एक ट्रक, एक कार के साथ तमंचा और कारतूस बरामद

greno.jpg
ग्रेटर नोएडा. ग्रेटर नोएडा के थाना साइट-5 की पुलिस ने ईस्टर्न पैरीफेरल हाइवे पर खड़ी गाड़ियों से तेल चोरी और लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक ट्रक, एक वैगनआर कार, तेल चोरी करने का सामान, एक तमंचा और दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। इस मामले में पुलिस को चार और बदमाशों की तलाश है।
यह भी पढ़ें

फेसबुक पर दोस्ती के बाद छात्रा से दुष्कर्म में नहीं मिल पाया पीड़िता को इंसाफ, पुलिस ने किया ये काम

एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह ने बताया कि आठ अक्टूबर को थाना साइट-5 में बुलंदशहर निवासी सलमान पुत्र इस्लाम ने एफआईआर दर्ज कराई कि ईस्टर्न पैरीफेरल हाइवे से बदमाशों ने तमंचे के बल पर उसका टाटा ट्रक लूट लिया और मेरठ निवासी चालक परवेज उर्फ कालू उर्फ कल्लू को भी साथ में ले गये हैं। उन्होंने बताया कि शुरुआती पूछताछ में शिकायतकर्ता अलग-अलग बयान दे रहा था। शक होने पर सख्ती बरतने पर उसने बताया कि यह ट्रक हापुड़ निवासी मुरसलीम पुत्र हबीब का है। इस ट्रक से सलमान, मुरसलीम, मुकर्रम, कालू उर्फ कल्लू, आरिफ और भूरा मिलकर हाइवे पर खड़ी गाड़ियों से तेल चोरी और लूटपाट करते हैं।
एसपी ग्रामीण ने बताया मुखबिर से सूचना मिली कि ट्रक लूट की झूठी सूचना देने वाले डासना टोल के पास एक वैगनआर कार में बैठे हैं। सूचना पर पुलिस डासना टोल पर पहुंची। पुलिस को देखरकर कार से उतरकर तीन व्यक्ति भागे। उसमें से एक व्यक्ति गिरकर चोटिल हो गया, जिसे पकड़ लिया गया। वहीं दो दो भाग गए। गिरफ्तार आरोपी ने अपना नाम मुरसलीम बताया है। उसके कब्जे से एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस और 3 हजार रुपये बरामद हुए हैं।
पूछताछ के दौरान मुरसलीम ने बताया कि यह ट्रक उसी का है। वे लोग अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर हाइवे पर गाड़ियों से डीजल चोरी और लूटपाट करते हैं। इससे कई वारदातें की गईं हैं, जिससे यह ट्रक लोगों की नजर में आ गया था। इसी कारण से मुरसलीम ने क्लीनर सलमान से ट्रक लूट का फर्जी मुकदमा दर्ज कराया। उसने यह भी बताया कि उसका मकसद बीमा कंपनी से इंश्योरेंस क्लेम का पैसा लेना और ट्रक का नम्बर बदलकर बाद में प्रयोग करना था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो