script

CM Yogi के मंत्री का दावा, बेहद कम संसाधनों में उच्च कोटि की कोविड केयर सुविधा दे रहा जिम्स

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jul 03, 2020 12:43:56 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– Gims के निरीक्षण के बाद कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने अधिकारियों के साथ बैठक की- कैबिनेट मेंत्री ने दिया संकाय सदस्यों को एसजीपीजीआई के समान वेतन दिलाने का भरोसा- Coronavirus से पीड़ित मरीजों का हाल भी जाना

greater-noida.jpg

,,

ग्रेटर नोएडा. उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) के संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के मंत्री सुरेश खन्ना ( Cabinet Minister Suresh Khanna ) ने दादरी विधायक तेजपाल नागर और जिलाधिकारी सुहास एलवाई ( DM Suhas LY ) के साथ ग्रेटर नोएडा ( Greater Noida ) स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( Gims ) का निरीक्षण किया। इस दौरान सुरेश खन्ना ने कहा कि बेहद कम संसाधनों में गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्विज्ञान संस्थान उच्चतम कोटि की कोविड केयर सुविधाएं मुहैया करा रहा है। इससे पहले संस्थान के निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता, सीएसएस डॉ. शिखा सेठ और कोविड-19 ( COVID-19 ) के नोडल अधिकारी डॉ. सौरभ श्रीवास्तव ने मंत्री का स्वागत किया।
यह भी पढ़ें- Ghaziabad में फिर फूटा कोरोना बम, 129 नए केसों के साथ संक्रमितों की संख्या 1797 पर पहुुची

//www.dailymotion.com/embed/video/x7ute2r?autoplay=1?feature=oembed
कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने जिम्स के आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया और वहां भर्ती कोविड के मरीजों से टेलीफोन पर बात कर उन्हें मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने मरीजों से सुविधाओं को और बेहतर करने के बाबत भी सुझाव लिए। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि कम संसाधनों के बावजूद जिम्स जो कोविड केयर सुविधा उपलब्ध करा रहा है, वह उच्चतम कोटि की हैं। संस्थान के डाक्टर्स और पैरा-मेडिकल कर्मचारी दिन-रात मरीजों की सेवा में लगे हैं, वह सराहनीय है।
अस्पताल के निरीक्षण के बाद कैबिनेट मंत्री ने प्रशासनिक भवन में अधिकारियों और संकाय सदस्यों के साथ बैठक की। मंत्री ने संस्थान के संकाय सदस्यों को एसजीपीजीआई के समान वेतन दिलाने और संस्थान के कॉलेज, लाइब्रेरी, छात्रावास भवन के लिए भूमि उपलब्ध कराने का भरोसा दिया। उन्होंने संस्थान संस्थान को कोविड केयर सुविधाओं के लिए अलग से वित्तीय सहायता देने का भी आश्वासन दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो