script

सावधान: ATM से रुपये निकालने नहीं है सुरक्षित, इस तरह आपके खाते से निकल रहा पैसा, देखें वीडियो

locationग्रेटर नोएडाPublished: Feb 04, 2019 06:13:22 pm

Submitted by:

virendra sharma

एक्सिस बैंक के ATM में क्लोन डिवाइस मिलने से सनसनी फैल गई। एटीएम बूथ पर पैसे निकालने पहुंचे इंजीनियर को डिवाइस दिखाई दी।

atm

सावधान: एटीएम से रुपये निकालने नहीं है सुरक्षित, इस तरह आपके खाते से निकल रहा पैसा, देखें वीडियो

ग्रेटर नोएडा. एक्सिस बैंक के ATM में क्लोन डिवाइस मिलने से सनसनी फैल गई। एटीएम बूथ पर पैसे निकालने पहुंचे इंजीनियर को डिवाइस दिखाई दी। इंजीनियर एटीएम मशीन से पैसे निकाल रहे थे और पैसे निकालने के दौरान उनका कार्ड मशीन के अंदर फंस गया। उन्होंने देखा कि एटीएम मशीन के कार्ड वाली जगह पर कुछ डिवाइस लगी हुई है। जिसे उन्होंने खोल कर बाहर निकाला तो एटीएम क्लोन डिवाइस लगी हुई थी। डिवाइस के नीचे एक्सिस बैंक के एटीएम में लगी ओरिजिनल डिवाइस भी सामने आ गई। पीड़ित ने इसकी शिकायत कासना कोतवाली पुलिस से की गई है। पुलिस ने शिकायत मिलने पर अपनी जांच शुरू कर दी है।
एच्छर मार्केट में लगे एटीएम से इंजीनियर अवधेश पांडे ATM Machne से रुपये निकालने लगे तो उनका एटीएम कार्ड मशीन में फंस गया। कार्ड काफी समय तक भी बाहर नहीं आ सका। जिससे उन्हें एटीएम मशीन में डिवाइस लगे होने का शक हुआ। उन्होंने चारों तरफ देखकर उस डिवाइस को तोड़कर बाहर खींच लिया। उन्होंने जिस डिवाइस को तोड़कर अपना एटीएम बाहर निकाला है वह एक क्लोन डिवाइस था। एटीएम कार्ड की डिटेल क्लोन कार्ड में लगे डिवाइस में सेव कर लिया करता था। जिससे आसानी से दूसरा क्लोन एटीएम कार्ड बनाकर पैसे निकाल लिए जाते थे।
इंजीनियर अवधेश पांडे ने एटीएम मशीन में लगे क्लोन डिवाइस को ले जाकर कासना पुलिस को दी। शिकायत मिलने पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। एसपी देहात विनीत जायसवाल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज के जरिए डिवाइस लगाने वाले का पता किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो