scriptनोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास की तैयारियां पूरी, सीएम योगी आज देखेंगे व्यवस्था | cm yogi will see the arrangement of program of noida airport today | Patrika News

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास की तैयारियां पूरी, सीएम योगी आज देखेंगे व्यवस्था

locationग्रेटर नोएडाPublished: Nov 23, 2021 11:14:09 am

Submitted by:

lokesh verma

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को जेवर आ रहे हैं। उनके आने से पहले जिला और पुलिस प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारियां करने में जुटा है। तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। इन तैयारियों का जायजा लेने आज यानी मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिलान्यास स्थल पहुंचेंगे।

CM yogi

CM yogi

नोएडा. नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करने के लिए 25 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेवर आ रहे हैं। उनके आने से पहले जिला और पुलिस प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारियां करने में जुटा है। पंडाल से लेकर स्टेज का काम तेजी से चल रहा है। तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। इन तैयारियों का जायजा लेने आज यानी मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिलान्यास स्थल पहुंचेंगे। वह पीएम के लिए बनाए गए मंच, जनसभा स्थल, हेलीपैड, सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे। एयरपोर्ट साइट पर ही मुख्यमंत्री अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री करीब आधा घंटा एयरपोर्ट साइट पर रहेंगे, जिसके बाद हेलीकॉप्टर से रवाना हो जाएंगे।
जिला प्रशासन की ओर जारी कार्यक्रम के अनुसार, मंगलवार दोपहर करीब 4:05 बजे सीएम योगी का हेलीकॉप्टर जेवर एयरपोर्ट साइट पर उतरेगा। सीएम यहां पीएम के लिए बनाए गए मंच, जनसभा स्थल, हेलीपैड, सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे। मुख्यमंत्री 35 मिनट तक एयरपोर्ट साइट पर रहेंगे। प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के सम्बंध में स्थलीय निरीक्षण, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। यहां जिला प्रशासन, प्राधिकरण समेत सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे।
यह भी पढ़ें- UP Top News: भाजपा का क्षेत्रीय बूथ सम्मेलन आज कानपुर में, जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी होंगे शामिल

सीएम को पूरी तैयारियों का एक अंतिम ड्राफ्ट दिखाया जाएगा। उन्हें पीएम के मंच के अलावा अन्य मंच, आम जनता के बैठने के स्थान, पीएम के उतरने के लिए हेलीपैड, आम लोगों के आने जाने के रास्ते, प्रदूषण से बचाव और आपातकालीन स्थिति के प्लान की जानकारी दी जाएगी। जन प्रतिनिधियों की होने वाली बैठक में यह भी चर्चा होगी कि कितने लोग पीएम मोदी को सुनने के लिए जेवर आ सकते हैं। उनके आगमन पर तैयारियां कैसी हैं। इसके बाद 4.40 बजे सीएम हिंडन एयरपोर्ट, गाज़ियाबाद के लिए रवाना होंगे और शाम 6.15 बजे लखनऊ पहुंच जाएगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो