दुनिया के पांचवे सबसे बड़े Airport की घोषणा होने के बाद दर्जनों कंपनियों ने किया 11 हजार करोड़ का Investment

दुनिया के पांचवे सबसे बड़े Airport की घोषणा होने के बाद दर्जनों कंपनियों ने किया 11 हजार करोड़ का Investment

Rahul Chauhan | Updated: 11 Jul 2019, 03:17:32 PM (IST) Greater Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

खबर की मुख्य बातें-

-noida international airport (jewar airport) के निर्माण की अधिसूचना जारी हो चुकी है

-इसके बाद से yamuna authority क्षेत्र में तेजी से कंपनियां investment कर रही हैं

-कई कंपनियों को प्राधिकरण द्वारा अलॉटमेंट लेटर भी जारी किया गया है

ग्रेटर नोएडा। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (noida international airport) के निर्माण की अधिसूचना जारी होने के बाद से यमुना प्राधिकरण (yamuna authority) क्षेत्र में तेजी से निवेश के लिए कंपनियों (investment) द्वारा आवेदन किया जा रहा है। वहीं कई कंपनियों को प्राधिकरण द्वारा अलॉटमेंट लेटर भी जारी किया गया है। प्राधिकरण के आंकड़ों पर नजर डालें तो फरवरी 2018 से मार्च 2019 तक 11 हजार करोड़ रुपये का निवेश कंपनियों द्वारा किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें : अनजान महिला को Mohammed Shami ने किया ये Message, अब Screenshot हो रहा Viral

इन कंपनियों ने किया निवेश

बता दें कि यमुना प्राधिकरण (yamuna authority) द्वारा अब तक 178 देशी-विदेशी कंपनियों को अलॉटमेंट लेटर जारी किया गया है। इस क्षेत्र में निवेश करने वाली कंपनियों में इलेक्ट्रॉनिक्स मेन्यूफैक्चरिंग, स्टील फ्रेब्रिकेशन, फार्मा कंपनी, कलपुर्जे और इलेक्ट्रॉनिक्स कलपुर्जे बनाने के अलावा फूड आदि की कंपनी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : CBI छापे के बाद डीएम अभय सिंह ने जारी किया था प्रेस नोट, एक क्लिक में देखें बड़ी खबरें

एक लाख से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

दस कंपनियों ने यहां अपनी यूनिट का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया है। वहीं बताया जा रहा है कि इससे एक लाख से अधिक लोगों को सीधा रोजगार मिलेगा। इसके अलावा कंपनियों द्वारा ग्रेटर नोएडा में भी 8 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। इस बाबत जानकारी देते हुए यमुना प्राधिकरण के ओएसडी शैलेंद्र भाटिया ने बताया कि अलगे दो वर्ष में लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। प्राधिकरण अभी तक 178 देशी-विदेशी कंपनियों को जमीन अलॉट कर चुकी है। ये कंपनी 11 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेंगी। ग्रेटर नोएडा में भी कंपनी अपनी यूनिट लगाने के लिए आगे आ रही हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned