scriptSI की गोली मारकर हत्या करने मामले आरोपी की तीसरी मंजिल से गिरने पर मौत | crook dies after falling from third floor | Patrika News

SI की गोली मारकर हत्या करने मामले आरोपी की तीसरी मंजिल से गिरने पर मौत

locationग्रेटर नोएडाPublished: Apr 21, 2021 03:34:25 pm

Submitted by:

lokesh verma

ग्रेटर नोएडा के ओमीक्रोन सेक्टर-1 में पुलिस से बचकर भाग रहा सब इंस्पेक्टर की हत्या का आरोपी तीसरी मंजिल से नीचे गिरा, मौत

greater-noida.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा. कार चोरी के मामलों में फरार बदमाश इमरान की गिरफ्तारी के लिए उसके रिश्तेदार के घर ग्रेटर नाेएडा ओमीक्रोन सेक्टर-1 दबिश देने गई कोतवाली बीटा-2 पुलिस की पूछताछ के दौरान चांद निवासी दादरी कि तीसरी मंजिल से गिरने से मौत हो गई। चांद के भाई लुक़मान का आरोप है कि पुलिसकर्मियों पर उसे तीसरी मंजिल से फेंक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई है। जबकि पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि मृतक पूर्व में दादरी में वर्ष 2015 में दारोगा अख्तर खान की हत्या के मामले में जेल जा चुका है। उसका जीजा इमरान भी पुलिस मुठभेड़ के मामले में फरार चल रहा है। इमरान के फ्लैट में होने की सूचना पर पुलिस ने दबिश दी थी। पूछताछ के दौरान खिड़की से कूद कर भागने की कोशिश के दौरान चांद की मौत हुई है।
यह भी पढ़ें- सीएम योगी के आदेश पर पुलिस ने एनकाउंटर में किसान हत्याकांड के आरोपी गौरव शर्मा को मारी गोली

पुलिस के अनुसार, टूटी हुई खिड़की के पास ही चांद जमीन पर गिरा मिला था। उपचार के लिए उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मृतक चांद के भाई लुक़मान का कहना है कि कुछ पुलिसकर्मी दो गाड़ियों में सवार होकर उसके घर आए और पूछा कि तेरा जीजा इमरान कहां पर है। लुक़मान ने जब इमरान की जानकारी ना होने की बात कही, तो उसको उल्टा लटकाकर डंडे और बेल्ट से पीटा गया। पहले उनके परिवार के साथ मारपीट की और उसके बाद उसके भाई को तीसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया। जिससे वह गंभीर अवस्था में घायल हो गया। घायल अवस्था में पुलिसकर्मियों के द्वारा ही उसके भाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।
अधिकारी बोले- भागने के प्रयास में खिड़की टूटने से जमीन गिरा

पुलिस का कहना है कि कार चोरी के मामलों में इमरान फरार चल रहा था। बीते दिनों पुलिस से मुठभेड़ के दौरान उसके साथी पकड़ गए थे। जबकि वह पुलिस पर फायरिग कर फरार हो गया था। डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह का कहना है कि पुलिस को सूचना मिली कि इमरान अपने रिश्तेदार लुकमान व चांद के साथ ओमीक्रोन एक सेक्टर के एक फ्लैट में छिपा है। बीटा दो कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और दबिश दी। फ्लैट में चांद व लुकमान मिले। पुलिस पूछताछ कर रही थी तभी चांद ने तीसरी मंजिल की खिड़की से भागने का प्रयास किया। खिड़की टूट गई और वह जमीन पर आ गिरा। उपचार के लिए उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।
हत्या, लूट, चोरी, गैंगस्टर आदि 14 मुकदमे दर्ज

डीसीपी का कहना है कि अलीगढ़ और गौतमबुद्ध नगर में इमरान के खिलाफ चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। अलीगढ़ पुलिस की दबिश के दौरान उसके घर से चोरी की बोलेरो बरामद हुई थी। मृतक चांद भी शातिर किस्म का अपराधी था। इस पर अभी तक 14 अभियोग पंजीकृत होने के सूचना मिली है। दादरी में सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या करने मामले में जेल जा चुका है। गाजियाबाद के सिहानी गेट से मुठभेड़ में गोली लगने के बाद जेल गया था। उस पर हत्या, लूट, चोरी, गैंगस्टर आदि 14 मुकदमे दर्ज हैं। इसका भाई लुकमान भी कई बार जेल जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो