scriptजीवन के लक्ष्य को पाने में उम्र बाधक नहीं- डी नरेश | D Naresh Chowdary got the title of Young Billionaire | Patrika News

जीवन के लक्ष्य को पाने में उम्र बाधक नहीं- डी नरेश

locationग्रेटर नोएडाPublished: Mar 22, 2023 02:08:55 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

जीवन के लक्ष्य को पाने के लिए उम्र बाधक नहीं है। यह कहना है डी नरेश चौधरी का। जो 30 साल की उम्र में अरबपति का पुरस्कार पा चुके हैं।
 
 

जीवन के लक्ष्य को पाने में उम्र बाधक नहीं- डी नरेश

जीवन के लक्ष्य को पाने में उम्र बाधक नहीं- डी नरेश

अपने पिता के सपनों को पूरा करने के लिए बाहर निकले डी नरेश चौधरी ने एक कार्यक्रम में एमबीए के छात्रों को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने बताया कि आगे बढ़ने के लिए एक जनून और लक्ष्य होना चाहिए।
यह भी पढ़ें

बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की संपत्ति रमजान में होगी कुर्क, दो अधिकारियों पर जिम्मेदारी

इसी कारण उनको सबसे युवा अरबपति का पुरस्कार मिला है। उन्होंने बताया कि कैसे अपने दम पर डीएनसी इन्फ्रास्ट्रक्चर जैसी बड़ी कंपनी खड़ी की। आज वे इसकके संस्थापक और प्रबंध निदेशक हैं।

डी नरेश चौधरी देश में सिंचाई, सीमेंट और बिजली सहित कई व्यापार में पूरी तरह से सफल हुए हैं। इसी कारण से उनको 30 साल से कम उम्र के सबसे युवा अरबपति का पुरस्कार मिला है।
उन्होंने बताया कि इससे पहले तेलंगाना के राज्यपाल भी चैंपियंस ऑफ़ चेंज तेलंगाना अवार्ड 2021 से उनको सम्मानित कर चुके हैं।

डी नरेश चौधरी ने बताया कि युवा अपनी रचनात्मक और आगे की सोच के साथ उद्यमिता के माध्यम से समाज में एक अंतर पैदा करने की खोज कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

दहेज में नहीं मिली जेसीबी मशीन तो पत्नी के साथ किया ऐसा काम

उन्होंने भारत में निर्माण बाजार की हर समस्या को अभिनव तरीकों से हल करने के लिए डीएनसी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की।

नरेश ने कहा कि जीवन में हमेशा बड़ी चीजों की कल्पना करो जो वास्तव में ईमानदारी, कड़ी मेहनत और लक्ष्य के बिना संभव नहीं है। हजारों लोगों को रोजगार प्रदान करने के अपने पिता के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाते हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो