scriptdigital rape of five year old daughter by father in greater noida | Digital Rape : 5 साल की बेटी से पिता ने किया डिजिटल रेप, पत्नी ने दर्ज कराया केस | Patrika News

Digital Rape : 5 साल की बेटी से पिता ने किया डिजिटल रेप, पत्नी ने दर्ज कराया केस

Digital Rape in Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में एक बार फिर डिजिटल रेप की घटना सामने आई है। इस बार एक पांच साल की बच्ची से उसके पिता ने ही डिजिटल रेप किया है। पुलिस बच्ची की मां की शिकायत पर केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

ग्रेटर नोएडा

Published: June 27, 2022 11:12:10 am

Digital Rape in Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में एक बार फिर डिजिटल रेप का मामला सामने आया है। ताजा मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट का है। जहां एक सोसायटी में रहने वाली 5 वर्षीय मासूम बच्ची से डिजिटल रेप किया गया है। बच्ची की मां ने अपने पति पर ही डिजिटल रेप करने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि पति ने बेटी के साथ बेहद शर्मनाक काम किया है। पुलिस ने मेडिकल जांच के बाद केस दर्ज कर लिया है। पुलिस जल्द ही बच्ची के बयान दर्ज कराने की बात कह रही है। बता दें कि इससे पहले ग्रेटर नोएडा में ही एक युवती ने एक मशहूर चित्रकार पर डिजिटल रेप का केस दर्ज कराते हुए जेल भिजवाया था।
digital-rape-of-five-year-old-daughter-by-father-in-greater-noida.jpg
Digital Rape : 5 साल की बेटी से पिता ने किया डिजिटल रेप, पत्नी ने दर्ज कराया केस।
दरअसल, यह घटना ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख कोतवाली क्षेत्र की एक सोसायटी की है। पुलिस का कहना है कि पति-पत्नी के बीच विवाद चल रहा है, जिसके चलते दोनों एक ही फ्लैट के अलग-अलग कमरों में रहते हैं। बिसरख कोतवाली प्रभारी उमेश बहादुर सिंह का कहना है कि महिला ने पति पर आरोप लगाते हुए बताया है कि पांच साल की बेटी के साथ 18 जून की रात को डिजिटल रेप किया गया था। जब बच्ची के पेट में दर्द हुआ तो पूछने पर उसने आपबीती सुनाई। बच्ची ने रोते हुए बताया कि पापा ने गंदा काम किया है। इसको लेकर दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ था। अब महिला ने पति के खिलाफ केस दर्ज कराते हुए इंसाफ की गुहार लगाई है।
यह भी पढ़ें - नया बॉयफ्रेंड मिला तो लड़की ने रची एसिड अटैक की कहानी और पुराने प्रेमी को फंस दिया

क्या है डिजिटल रेप

डिजिटल रेप पढ़कर आप सोच रहे होंगे कि इंटरनेट के जरिये शोषण किया गया होगा, लेकिन इसका इंटरनेट से कोई लेना देना नहीं है। डिजिटल रेप शब्द दो शब्द डिजिट और दुष्कर्म से बना है। आप जानते होंगे कि अंग्रेजी के डिजिट का मतलब अंक होता है। इसके साथ ही अंग्रेजी डिक्शनरी में अंगुली, अंगूठा, पैर की अंगुली आदि शरीर के अंगों को भी डिजिट कहते हैं। अर्थात यौन उत्पीड़न डिजिट के माध्यम से किया जाए तो उसे डिजिटल रेप कहते हैं। डिजिटल रेप से जुड़ी घटनाओं में महिला के प्राइवेट पार्ट में फिंगर्स का इस्तेमाल किया जाता है।
यह भी पढ़ें - क्या होता है हनीट्रैप, कैसे फंस जाते हैं बड़े अफसर से लेकर शातिर अपराधी

डिजिटल रेप में भी होती है सख्त सजा

बता दें कि चर्चित निर्भया कांड के बाद महिलाओं के खिलाफ दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न के मामले रोकने के लिए डिजिटल रेप में भी सख्त सजा होती है। ज्ञात हो कि पिछले दिनों ही एक युवती ने एक बुजुर्ग चित्रकार पर ग्रेटर नोएडा में ही डिजिटल रेप का केस दर्ज कराया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Jammu-Kashmir News: शोपियां में फिर आतंकी हमला, CRPF के बंकर पर ग्रेनेड अटैकओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनातकैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरशिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के मानहानि के बयान पर मंत्री जोशी का पलटवार, कहा-दम है तो करें मानहानि
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.