scriptशस्त्र लाइसेंस को लेकर सरकार ने की बड़ी कार्रवाई, इतने किए निलंबित, यह वजह आई सामने | district administration suspend amrs licenses of 9 people | Patrika News

शस्त्र लाइसेंस को लेकर सरकार ने की बड़ी कार्रवाई, इतने किए निलंबित, यह वजह आई सामने

locationग्रेटर नोएडाPublished: Feb 16, 2019 05:08:44 pm

Submitted by:

virendra sharma

शस्त्र लाइसेंस का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ प्रशासनिक अफसरों ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है।

arms

शस्त्र लाइसेंस को लेकर सरकार ने की बड़ी कार्रवाई, इतने किए निलंबित, यह वजह आई सामने

ग्रेटर नोएडा. शस्त्र लाइसेंस का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ प्रशासनिक अफसरों ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है। प्रशासनिक अफसरों की माने तो अब शस्त्र लाइसेंस का दुरुपयोग करना आसान नहीं होगा। जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए 9 लोगों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए है। अभी ओर लोगों के खिलाफ भी प्रशासन कार्रवाई कर रहा है। अफसरों की माने तो दुरुपयोग करने वाले अन्य लोगों के बड़ी संख्या में शस्त्र लाइसेंस निलंबित करने की तैयारी की जा रही है।
प्रशासनिक अफसरों की माने तो लंबे समय से शस्त्र लाइसेंस के दुरुपयोग की सूचना मिल रही थी। हालाकि प्रशासन की तरफ से साफ चेतावनी दी हुई है कि दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सार्वजनिक स्थानों पर टशन दिखाने के लिए फायरिंग, शस्त्र लाइसेंस धारकों की अपराधिक मामलो में संलिप्तता मिलने आदि की वजह से कार्रवाई की जा रही है। पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर एडीएम प्रशासन ने कार्रवार्इ की। एडीएम प्रशासन दिवाकर सिंह का कहना है कि शस्त्र लाइसेंस लेने वाले लोग अपराधिक घटनाआें में शामिल रहे हैं। जिसके चलते डाबारा निवासी देवेंद्र, हराैला निवासी मनोज जैन, सेक्टर-67 निवासी संजय कपूर, मोमनाथल निवासी संजय, नर्इ बस्ती निवासी ब्रहम सिंह, बोड़ाकी निवासी महेंद्र आदि के शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए गए है।
आपराधिक इतिहास रखने वाले व्यक्तियों के परिवार वालों की भी होगी जांच

प्रशासनिक अफसरों की माने तो पिछले कुछ दिनों में शस्त्र लाइसेंसधारक अपराधिक वारदातों में लिप्त पाए गए है। ऐसे लोगों की पुलिस व प्रशासन के अफसरोंं ने कुड़ली खंगालनी शुरू कर दी है। एडीएम ने बताया कि ऐसे लोगों के परिवार वालों की भी जांच की जा रही है। जांच के दौरान कोई अपराधिक वारदात में शामिल मिलता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अफसरों की माने तो वेस्ट यूपी में यह कार्रवार्इ की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो