scriptखबर का असर: ऑनलाइन पटाखे बेचने वालों पर भी होगी एफआईआर | diwali 2017 police register fir on selling firecrackers online in ncr | Patrika News

खबर का असर: ऑनलाइन पटाखे बेचने वालों पर भी होगी एफआईआर

locationग्रेटर नोएडाPublished: Oct 18, 2017 11:16:52 am

Submitted by:

sharad asthana

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्‍ली-एनसीआर मे पटाखे बेचने पर लगा रखा है बैन

diwali 2017
ग्रेटर नोएडा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आॅनलाइन पटाखे बेचनी वाली वेबसाइट पर भी पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की नजर टेढ़ी हाे गई है। पुलिस के सीनियर अफसरों की मानें तो कंट्रोल रुम के जरिए पुलिस आॅनलाइन वेबसाइट को सर्च कर रही है। पत्रिका में छपी खबर का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधाकारियों ने इस पर भी सख्‍ती करने का आदेश दिया है। हालांकि, अभी तक कोई ऐसी वेबसाइट सामने नहीं आई है, जो पटाखे बेचती हो। वहीं शहर में चोरी छुपे पटाखा बेचने वालों के खिलाफ भी पुलिस सख्ती किए हुए हैं।
सुप्रीम कोर्ट का फैसला बेअसर: NCR में पटाखों की ऑनलाइन हो रही होम डिलीवरी

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई है रोक

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में पटाखा बेचने पर रोक लगाई थी। साथ ही दिल्ली-एनसीआर में पटाखा लाने पर भी सख्ती है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद में दिल्ली पुलिस ने भी कार्रवाई करते हुए आॅनलाइन पटाखा बेचने वाली कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की थी। पुलिस ने एफआईआर तक दर्ज की थी। आरोप था कि ये कंपनी आॅनलाइन के साथ ही वाट्सएप पर पटाखा बेच रही थी। वहीं, पत्रिका ने भी पटाखों की ऑनलाइन बिक्री पर खबर छापी थी। इसके बाद गौतमबुद्धनगर की पुलिस भी सख्ती बरते हुए हैं।
दिवाली: नहीं पड़ा जीएसटी का फर्क, लक्ष्‍मी-गणेश की सोेने की मूर्तियों की होगी पूजा

वॉर रूम के जरिए रखी जा रही है नजर

पुलिस अफसरों की मानें तो आॅनलाइन पटाखा बेचने वालों पर सख्ती की हुई है। पुलिस लाइन के जरिए भी आॅनलाइन पटाखा बेचने वालों पर नजर रखी जा रही है। दरअसल, दिल्ली और एनसीआर में लोग बड़ी संख्या में आॅनलाइन शॉपिंग करते हैं। वहीं, डीएम बीएन सिंह ने बताया कि वाॅर रूम के जरिए भी आॅनलाइन पटाखा बेचने वालों पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि अगर कोई आॅनलाइन पटाखा बेचता हुआ मिलता है तो एफआईआर दर्ज कर उसे अरेस्ट किया जाएगा।
पटाखा बेचने वालों पर दर्ज होगी एफआईआर

एसएसपी लव कुमार ने बताया कि पटाखा बेचने वालों के खिलाफ थाना व चौकी स्तर तक टीमें गाठित की गई हैं। टीमें एरिया में जगह-जगह पटाखा बेचने वालोें पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने बताया कि अगर कोई भी व्यक्ति पटाखा बेचता हुआ मिलता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि अगर पटाखा बिकवाने पर पुलिसकर्मियों की भूमिका सामने आती है तो उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो