आपने तोड़ा तीन बार यह नियम तो होगी बड़ी कार्रवाई

आपने तोड़ा तीन बार यह नियम तो होगी बड़ी कार्रवाई

Virendra Sharma | Publish: Mar, 14 2018 04:33:25 PM (IST) Greater Noida, Uttar Pradesh, India

जिला प्रशासन ने परिवहन और पुलिस विभाग के अधिकारियों को दिए कार्रवाई करने के निर्देश

 

ग्रेटर नोएडा. बढ़ते सड़क हादसों को रोकने के लिए प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। तीन बार कोई भी व्यक्ति यातायात के नियमों का उल्लंघन करता है तो उसका ड्राइविंग लाईसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। जिले में पिछले कुछ माह में सड़क हादसों की संख्या में इजाफा हुआ है। ओवरस्पीड, रॉन्ग साइड, हेलमेट और बगैर सीट बेल्ट लगाए वाहन ड्राइव लोग करते है। जिसकी वजह हादसे होने की आंशक बढ़ जाती है। वाहन चालक नियमों को ताक पर रखकर वाहन चलाते है। जिससे देखते हुए जिला प्रशासन ने पुलिस व परिवहन विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए है।

यह भी पढ़ें: VIDEO: इस सुपरहिट मूवी में काम कर चुकी यह लड़की नहीं बनना चाहती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस, जानिए क्यों?

डीएम बीएन सिंह ने बतााया कि जिले में यातायात को सुगम बनाने की कवायद की जा रही है। नियमों का पालन करने की जिम्मेदारी प्रत्येक नागरिक की होती है। डीएम ने सफर के दौरान नियमों का पालन करने की अपील लोगों से की है। सफर के दौरान यातायात के सभी नियमों का पालन किया जाए। नियमों का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। डीएम बीएन सिंह ने बताया कि अगर वाहन चालक तीन बार यातायात के नियम तोड़ता है तो उसका लाईसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। उन्होंने परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस को नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए है।

यह भी पढ़ें: भारत आए मेहमानों को सिखाई जाएगी हिंदी, यूनिवर्सिटी ने इसलिए उठाया ये बड़ा कदम

उन्होंंने बताया कि ओवरस्पीड, रॉन्ग साइड, हेलमेट, बगैर सीट बेल्ट के सफर करने की वजह से हादसे अधिक होते है। खुद की जान के साथ-साथ दूसरे की जान को भी जोखिम में डालते है। उन्होंने बताया कि पुलिस और परिवाहन विभाग सयुंक्त अभियान चलाकर ऐसे वाहन चालकों को चिहिन्नत करेगा। दोनों ही विभाग सयुंक्त रुप से डेली जिले में जगह-जगह अभियान चलाएंगे।

यह भी पढ़ें: जहरीली शराब मौत मामला: सीक्रेट डायरी से खुले कई बड़े राज

Ad Block is Banned