scriptLockdown तोड़ने वालों पर सख्त हुआ प्रशासन, जमाखोरों और धारा-144 का उल्लंघन करने वालों पर आसमान से रखी जा रही नजर | Drones are being monitored by hoarders and violators of lockdown | Patrika News

Lockdown तोड़ने वालों पर सख्त हुआ प्रशासन, जमाखोरों और धारा-144 का उल्लंघन करने वालों पर आसमान से रखी जा रही नजर

locationग्रेटर नोएडाPublished: Apr 03, 2020 10:57:20 am

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. जनपद में तेजी केे साथ पांव पसार रहा कोरोना वायरस . लॉकडाउन और धारा-144 तोड़ने वालों पर आसमान से रखी जा रही नजर रखी
 

police.png
ग्रेटर नोएडा। तेजी से फैले कोविड-19 वायरस की वजह से देशभर में 21 दिनों तक का लॉकडाउन लगाया हुआ है। उसके बाद भी नियम तोड़ने वालों की कमी नहीं है। ऐसे लोगों पर जिला प्रशासन सख्त हो गया है। लॉकडाउन और धारा-144 तोड़ने वालों पर आसमान से भी नजर रखी जा रही है। गौतमबुद्ध नगर में शहर, विभिन्न औद्योगिक और आवासीय सेक्टरों में लॉकडाउन के दौरान लोगों पर नजर ड्रोन से रखी जा रही है।
यह भी पढ़ें

Tabligi Jamat : नर्सों के सामने कपड़े उतार देते हैं जमाती, कर रहे अश्लीलता

गुरुवार को कमिश्नर आलोक सिंह ने परीचौक पहुंचे लॉकडाउन के दौरान बाहर निकलने वाले लोगों से बातचीत की। साथ ही परी चौक पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने ड्रोन से रखी जा रही नजर का भी जायजा लिया। आलोक सिंह ने बताया कि लॉकडाउन और धारा-144 तोड़ने वालों पर ड्रोन के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों का सर्विलांस किया जा रहा है। आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरों पर भी नजर रखी जा रही है। नियम तोड़ने वालों के खिलाफ वैज्ञानिक सबूत जुटाकर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि ड्रोन कैमरे की मदद से बड़े इलाके पर नजर रखना संभव हो पाएगा। इससे लॉकडाउन तोड़ने वालों की लाइव वीडियो फुटेज मिलेगी, जिससे एक्शन लेने में आसानी होगी।
आवासीय क्षेत्रों, सार्वजनिक स्थानों, औद्योगिक क्षेत्रों तथा सड़कों पर ड्रोन कैमरे से कड़ी निगरानी की जाएगी। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन का मुस्तैदी से पालन करवाने के लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस वैज्ञानिक तकनीकी के अलावा कई अन्य विकल्पों का भी इस्तेमाल कर रही है। लोगों को बेवजह घरों से बाहर निकलने से रोकने के लिए आरएएफ और अन्य सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। अब इसमें ड्रोन कैमरों की भी मदद ली जा रही है।
कमिश्नर आलोक सिंह ने जनता से अपील की है कि कोरोना से लड़ने के लिए घरों में रहें। लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके ही कोरोना को हराया जा सकता हैं। उन्होंने पुलिस अफसरों और एसएचओ से पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो