scriptग्रेटर नोएडा में बिल्डरों की जब्त संपत्ति की ई-नीलामी जल्द, सस्ते में फ्लैट लेने का शानदार मौका | E-auction of confiscated property of builders in Greater Noida soon | Patrika News

ग्रेटर नोएडा में बिल्डरों की जब्त संपत्ति की ई-नीलामी जल्द, सस्ते में फ्लैट लेने का शानदार मौका

locationग्रेटर नोएडाPublished: Sep 27, 2022 01:37:39 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

ग्रेटर नोएडा प्रशासन जल्द ही बिल्डरों की जब्त करीब साढ़े तीन अरब रुपए की संपत्ति की ई.नीलामी करेगा। ई-नीलामी के लिए जब्त संपत्तियों का पूरा विवरण वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। नीलामी ऑनलाइन होगी जिसमें देश के किसी भी हिस्से के लोग शामिल हो सकते हैं।

e-auction_of_confiscated_property_of_builders_in_greater_noida_soon.jpg

E-auction of confiscated property of builders in Greater Noida soon

अगर आप ग्रेटर नोएडा में सस्ते दामों पर फ्लैट लेने की सोच रहे हैं तो ये मौका जल्द ही आपके पास आने वाला है। जिला प्रशासन की तरफ से शहर में जब्त करीब साढ़े तीन अरब रुपए की संपत्ति की ई-नीलामी जल्द होने वाली है। इसके लिए सभी तयारियां पूरी कर ली गई हैं। बस तारीख की घोषणा होना बाकी है। ई-नीलामी के लिए जब्त संपत्तियों का पूरा विवरण वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। नीलामी ऑनलाइन होगी इसलिए देश के किसी भी हिस्से के लोग इसमें शामिल हो सकते हैं। बता दें कि प्रदेश में बिल्डरों की जब्त संपत्तियों की ये पहली ई-नीलामी होगी।
खरीदारों ने बिल्डरों के खिलाफ दायर की थी याचिका

गौरतलब है कि शहर में खरीदारों से किए वादे को पूरा नहीं करते हुए 30 से अधिक बिल्डरों ने उनका पैसा हड़प लिया था। बिल्डरों ने निर्धारित समय में खरीदारों को फ्लैट नहीं दिया था। वहीं कुछ बिल्डर ऐसे भी थे, जिन्होंने फ्लैट में आधा-अधूरा निर्माण कराया था। जिसके बाद खरीदारों ने बिल्डरों के खिलाफ एक याचिका रेरा में दायर की थी। मामले की सुनवाई के बाद रेरा ने बिल्डरों के खिलाफ आरसी जारी की थी। जिन बिल्डरों ने आरसी के सापेक्ष पैसा जमा नहीं किया, जिला प्रशासन ने उनकी अचल संपत्ति जब्त कर ली थी।
ई-नीलामी की तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी

बता दें कि छह महीने पहले ही सरकार द्वारा संपत्तियों की ई-नीलामी के लिए नियम बनाया गया था। डीएम सुहास एलवाई ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण को नीलामी के लिए विशेष कार्यदायी संस्था नामित किया था। कई माह के बाद हाल ही में प्राधिकरण ने ई-नीलामी से हाथ खड़ा कर दिए थे। पिछले कुछ सप्ताह से जिला प्रशासन नीलामी की तैयारी में जुटा था। नीलामी के लिए स्टेट बैंक आफ इंडिया ने वेबसाइट तैयार की है। जिसपर संपत्ति का विवरण अपलोड कर दिया गया है। जल्द ही ई.नीलामी की तिथि घोषित हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो