scriptफौजी और पुलिस कॉन्स्टेबल की हुई भिड़ंत तो दिखा ऐसा नजारा कि सन्न रह गए लोग | Ex army man beats police constable in Greater noida | Patrika News

फौजी और पुलिस कॉन्स्टेबल की हुई भिड़ंत तो दिखा ऐसा नजारा कि सन्न रह गए लोग

locationग्रेटर नोएडाPublished: Sep 30, 2018 06:55:58 pm

Submitted by:

Iftekhar

रिटायर्ड फौजी ने दरोगा बनकर दबंगई दिखाने वाले कॉन्स्टेबल को धुना

File photo

फौजी और पुलिस कॉन्स्टेबल की हुई भिड़ंत तो दिखा ऐसा नजारा कि सन्न रह गए लोग

ग्रेटर नोएडा. पुलिस की दबंगई की यूं तो आपने की कई खबरें देखी और सुनी होंगी। लेकिन ऐसा नहीं है कि हर बार पुलिस की ही चलती हो। कभी-कभी पुलिस वालों को दबंगई दिकाना भारी पड़ जाता है। ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला उत्तर प्रदेश के ग्नेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र में । यहां एक कॉन्स्टेबल को फोटो कॉपी के पैसे नहीं देने के लिए दरोगा बनकर दबंगई दिखाना भारी पड़ गया। दरअसल, फोटो कॉपी की दुकान का संचालक एक पूर्व फौजी है। जब पुलिस वाले ने अपनी वर्दी का रौब दिखाते हुए फोटो कॉपी की दुकान चलाने वाले रिटायर्ड फौजी को पैसे देने से इनकार किया तो फौजी ने अपने आपको दरोगा बताने वाले पुलिसकर्मी की मौके पर ही जमकर धुनाई कर दी। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि वह दरोगा नहीं, कॉन्स्टेबल है और लखनऊ में तैनात है। वह यहां किसी इंस्टिट्यूट में परीक्षा देने आया हुआ था।

विदेशों में वायरल हुआ मेडिकल छात्रा से पुलिस की अभद्रता का वीडियो, तो फोनकर भारतीयों ने कही ऐसी बात

खबरों के मुताबिक, नॉलेज पार्क स्थित एक संगीत शिक्षण संस्थान में एक रिटायर्ड फौजी फोटो कॉपी की दुकान चलाते हैं। उनके इसी दुकान पर शनिवार दोपहर को एक पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में फोटो कॉपी कराने पहुंचा। दुकान पर बैठे रिटायर्ड फौजी ने पैसे मांगे तो फोटो क़ॉपी कराने वाले शख्स ने खुद को यूपी पुलिस का दरोगा बताते हुए पैसे देने से इनकार कर दिया। दुकानदार ने फिर भी उससे पैसे देने के लिए कहा, इस पर वह दबंगई दिखाने लगा। इससे गुस्साए रिटायर्ड फौजी ने उसकी मौके पर ही धुनाई कर दी। फौजी से पिटने के बाद पुलिस वाले ने 100 नंबर पर फोन कर मारपीट की सूचना दे दी, लेकिन पुलिस के आने पर पता चला कि पिटाई खाने वाला शख्स दरोगा नहीं, बल्कि लखनऊ में तैनात एक कॉन्स्टेबल है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद पुलिस दुकानदार और कॉन्स्टेबल दोनों को नॉलेज पार्क थाने ले गई। लेकिन देर शाम तक की सूचना के मुताबिक पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था। इस तरह की भी चर्चा है कि पुलिस नोएडा के सेक्टर 20 थाना क्षेत्र में हुए एडीएम और रिटायर्ड कर्नल मामले को ध्यान में रखते हुए समझौता कराने का प्रयास कर रही है।

एप्पल के मैनेजर की फर्जी एनकाउंटर में मौत के बाद फिर एनकाउंटर से थर्राया उत्तर प्रदेश का यह शहर

इस पूरे मामले में नॉलेज पार्क कोतवाली प्रभारी अरविंद पाठक ने बताया कि लखनऊ में तैनात कॉन्स्टेबल और एक फोटो कॉपी की दुकान चलाने वाले के बीच विवाद का मामला सामने आया है। हालांकि, उन्होंने भी इस मामले में एफआईआर होने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि अभी तक किसी पक्ष ने कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी है, इसलिए अभी इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो