देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट से जुड़ेंगे ये दो इलाके, 130 मीटर चौड़े एक्सप्रेस-वे का होगा निर्माण

Highlights:

-ग्रेटर नोएडा वेस्ट का चार मूर्ति चौक-गौर सिटी गोलचक्कर एयरपोर्ट से जुड़ेगा

-यमुना प्राधिकरण इसके लिए रिपोर्ट तैयार करवा रहा है

नोएडा। उत्तर प्रदेश के जेवर में बनने वाले देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट से नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट को सीधा जोड़ने का प्लान तैयार हो गया है। इसके लिए यमुना प्राधिकरण द्वारा रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है। जिसमें एयरपोर्ट और जिले के दोनों क्षेत्रों को जोड़ने के लिए एक नया एक्सप्रेसवे बनाने की योजना है। इस एक्सप्रेसवे के जरिये लाखों लोग सीधे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल तक कनेक्ट हो सकेंगे और सामान पहुंचाने में सहुलियत हो सकेगी।

यह भी पढ़ें: सरिया और सीमेंट के दामों ने छुआ आसमान, ईंट व रोडी भी महंगी, देखें ताजा भाव

जानकारी के अनुसार प्राधिकरण द्वारा 130 मीटर चौड़ा एक्सप्रेसवे बनाया जाएगा। जिसके जरिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के चार मूर्ति चौक-गौर सिटी गोलचक्कर सीधे नोएडा एयरपोर्ट से जुड़ जाएंगे। इसके निर्माण से न केवल जनपदवासियों को लाभ मिलेगा बल्कि आसपास शहर जैसे गाजियाबाद और दिल्ली से आने वाले वाहनों को भी सीधे एयरपोर्ट से कनेक्ट किया जा सकेगा। इसका निर्माण ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गौर सिटी गोल चक्कर से ग्रेटर नोएडा में सिरसा गांव तक करीब 25 किलोमीटर तक किया जाएगा।

गौरतलब है करीब एक दशक पहले जब ग्रेटर नोएडा वेस्ट को बसाया गया था तभी प्राधिकरण ने इस सड़क का निर्माण कराया था। यह सड़क नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा के बीच ट्रैफिक को आसान बनाती है और अब इसी सड़क को अब यमुना प्राधिकरण आगे बढ़ाकर कार्गो एक्सप्रेसवे के रूप में विकसित करेगा। इसके लिए प्लान तैयार कर लिया गया है और प्राधिकरण के सीईओ द्वारा इस पर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी देखें: लव जिहाद के दूसरे मामले को लेकर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों की मानें तो एयरपोर्ट के लिए बनने वाला कार्गाे टर्मिनल का गेट इसी सड़क पर बनाया जाएगा। इसके चलते यमुना प्राधिकरण सड़क की व्यावहारिक रिपोर्ट तैयार करवाई जा रही है। रिपोर्ट तैयार होने के बाद इसे शासन को अनुमति के लिए भेजा जाएगा। सरकार द्वारा हरी झंडी मिलते ही इस पर तेजी से कार्य कराए जाने का अनुमान है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned