script

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की राह में रोड़ा बने चार परिवार, गांव खाली करने से किया इनकार

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jul 19, 2021 05:04:33 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

2020 में परिवार के व्यक्ति पर दर्ज मुकदमा वापसी की मांग। ग्राम रोही के परिवार घर खाली करने से कर रहे इनकार।

12_12_2019-jewar-igi_19839114.jpg
नोएडा। नोएडा में बनने वाले इंटरनेशनल एयरपोर्ट (jewar international airport) का काम यूं तो शुरू हो चुका है। इस एयरपोर्ट (noida airport) के बनने के बाद नोएडा एक अलग मुकाम पर पहुंच जाएगा। लेकिन एयरपोर्ट के बनाने में एक अड़चन आ रही है। दरअसल इसके निर्माण के लिए कुछ गांवो को खाली करवाया गया था। वैसे तो पूरा गांव खाली हो गए हैं लेकिन गांव में 4 परिवार ऐसे हैं जो अपनी एक अलग ही जिद लेकर के बैठे हैं। गांव के 4 परिवारों को अनोखी जिद है जिसके पूरा होने के बाद ही वो गांव छोड़ने को तैयार होंगे। हालांकि प्रशासन उनकी इस जिद को पूरा करने के लिए तैयार नही हैं। दरअसल, उन परिवारों की मांग है कि उनके ऊपर दर्ज 2020 की एफआईआर को खत्म किया जाए, एफआईआर खत्म होने के बाद ही उनका परिवार गांव छोड़ेगा।
यह भी पढ़ें

भाजपा से नाराज यह चार जातियां, MLC बनाकर खुश करने की तैयारी, जानें किसे मिलेगी जिम्मेदारी

बता दें कि नोएडा अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट जेवर के निर्माण के लिए अधिग्रहित भूमि में स्थित ग्राम रोही, नगला फूल खाँ, नगला गनेशी, नगला छीतर, नगला शरीफ खाँ तथा दयानतपुर खेडा की आबादी के विस्थापन एवं पुनव्यवस्थापन का कार्य चल रहा है। इन सभी गांवो में रहने वाले लोग मुआवजा लेने के बाद जेवर बांगर में अपने घरों का निर्माण कर रहे हैं। लेकिन ग्राम रोही में रहने वाले 4 परिवार गांव छोड़ने के लिए तैयार नही हैं। जिनमें से एक परिवार राम कुमार पुत्र लखपत का भी है, बता दें कि इनपर साल 2020 में पुलिस के ऊपर हुए पथराव की घटना के हुए एफआईआर दर्ज है। परिवार वालों का कहना है कि जब प्रशासन इस शख्स पर दर्ज एफआईआर खत्म कर देंगे तभी वो लोग गांव छोड़ेंगे।
यह भी पढ़ें

तमंचा लेकर पश्चिमी यूपी का डॉन बनना चाहता था युवक, वीडियो हुआ वायरल तो सीख गया सबक

वहीं इस पूरे मामले में प्रशासन का कहना है कि उनकी ये मांग पूरी तरह से गैर वाजिब है जिससे जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस बात को सुलझाने के लिए प्रशासनिक अधिकारी लगातार परिवार से बात कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के संबंध में प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि जिस तरह से इस वीडियो को प्रसारित किया जा रहा है वह गलत है। परिवार के साथ किसी भी तरह का कोई गलत व्यवहार नहीं किया गया है उनके साथ बातचीत कर के ही इस मामले को सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो