scriptआवारा पशुओं के साथ किसानों ने किया ऐसा काम तो गौरक्षा दल ने दिया चौंकाने वाला बयान, देखें वीडियो | farmers closed stray animals in house of village pradhan | Patrika News

आवारा पशुओं के साथ किसानों ने किया ऐसा काम तो गौरक्षा दल ने दिया चौंकाने वाला बयान, देखें वीडियो

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jan 16, 2019 02:40:44 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

आक्रोषित ग्रामीणों ने अपनी फ़सल बचाने के लिए सरकारी इमारतों, अस्पतालों व नेताओं के प्लॉटों आदि में बंद करना शुरू कर दिया है।

animals

गाेवंश

ग्रेटर नोएडा। सीएम योगी ने खुले में घूम रहे आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए आदेश जारी किए हैं। बावजूद इसके आवारा पशुओं ने किसानों का जीना दुश्वार कर रखा है। जिसके चलते किसानों को दिन में खेतों में काम और रात में फसल की रखवाली करनी पड़ रही है। नहीं तो आवारा पशु फसल को चर जाते हैं। जिससे किसानों को भारी नुकसान हो रहा है।
यह भी पढ़ें

2019 लोक सभा चुनाव के लिए भाजपा ने ‘संस्कृति’ को लेकर खेला ये मास्टर स्ट्रोक, विपक्षी हैं हैरान

वहीं अब आक्रोषित ग्रामीणों ने अपनी फ़सल बचाने के लिए सरकारी इमारतों, अस्पतालों व नेताओं के प्लॉटों आदि में बंद करना शुरू कर दिया है। ऐसा ही कुछ मंगलवार को गाजियाबाद से लगे इनायतपुर गांव में देखने को मिला। जहां के किसानों ने सैकड़ों गाय और बैलों के घेर कर ग्राम प्रधान के घर में बंद कर दिया।
दरअसल, ग्रेटर नोएडा के इनायतपुर गांव में आवारा पशु किसानों की गेहूं की फसल को बर्बाद कर रहे हैं। वहीं किसानों का कहना है कि सरकार ने जितने का ऋण माफ़ किया उससे कहीं ज़्यादा की फसल आवारा पशुओं ने खेतों में घुसकर चर ली। इसके बाद किसानों ने पंचायत कर फैसला लिया और सैकड़ों गाय और बैलों के घेर कर ग्राम प्रधान के घर में बंद कर दिया। इसके साथ ही किसानों ने आवारा पशुओं को यहां से ले जाने के लिए प्रशासन को अल्टिमेटम दे दिया है। किसानों का कहना है कि यदि प्रशासन इन जानवरों की उचित व्यवस्था नहीं करता है तो आवारा पशुओं को स्कूल में बंद कर दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

ट्रक में भरकर जा रहा था कुछ ऐसा, जब लगी आग तो दिखा खौफनाक मंजर, देखें वीडियो

वहीं इस पर गौरक्षा हिन्दू दल के वेद नागर का कहना है की गाय पर हम किसी तरह का अत्याचार बर्दास्त नहीं करेंगे। हम किसानों की परेशानी से वाखिफ हैं और हमारा किसानों से कहना है कि वे अपनी मांग मजबूती से प्रशासन के सामने रखें, क्यूंकि हर गाँव में गौचर कि भूमि है। जिस पर अवैध कब्जा है, वह जमीन मुक्त होनी चाहिये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो