scriptदेश के सबसे बड़े एयरपोर्ट के विरोध में उतरे किसान, सरकार से कर दी बड़ी मांग, देखें वीडियो | farmers protest against jewar airport | Patrika News

देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट के विरोध में उतरे किसान, सरकार से कर दी बड़ी मांग, देखें वीडियो

locationग्रेटर नोएडाPublished: Nov 08, 2019 04:21:47 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-पिछले सात दिन से धरने पर बैठे किसानों की महापंचायत में अधिकारियों वार्ता विफल हो गई थी
-किसानों ने किसान एकता संघ के बैनर तले प्रदर्शन किया
-दनकौर थाना क्षेत्र के सेक्टर 18 में पुतला फूंका

screenshot_from_2019-11-08_16-17-17.jpg
ग्रेटर नोएडा। जेवर एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित जमीन से मिले मुआवजे का किसान विरोध कर रहे हैं। पिछले सात दिन से धरने पर बैठे किसानों की महापंचायत में अधिकारियों वार्ता विफल हो गई थी। जिसके बाद किसानों ने किसान एकता संघ के बैनर तले प्रदर्शन किया और दनकौर थाना क्षेत्र के सेक्टर 18 में पुतला फूंका।
यह भी पढ़ें

केंद्र सरकार द्वारा 25 हजार करोड़ दिए जाने के बाद भी 75 हजार लोगों को नहीं मिल सकेगा घर

किसानों की मांग है कि पहले 64 फीसदी बढ़ा हुआ मुवाबजा दें और 10 फीसदी की विकसित जमीन, आबादी का निस्तारण हो।अधिकारियों से हुई वार्ता के विफल होने पर किसानों का गुस्सा एक बार फिर फूट पड़ा। ग़ुस्साये किसानों ने प्रदर्शन कर यमुना प्राधिकरण का पुतला फूंका। यमुना प्राधिकरण के पुतले पर किसानों ने जमकर जूते बराए।
यह भी पढ़ें

PM Modi ने लगा दी जिस चीज पर रोक, Air India में उसी का हो रहा इस्तेमाल, समाजसेवी ने कर दी शिकायत

इस दौरान किसानों का कहना है कि उनकी मांग थी कि उन्हें बढ़े हुए मुआवजे की दर से अधिग्रहण भूमि का मुआवजा, विकसित जमीन दी जाए और उनकी आबादी का निस्तारण किया जाए। लेकिन प्राधिकरण उनकी नहीं सुन रहा है। इस मांग को लेकर किसान पिछले 5 दिनों से धरने पर बैठे हैं, लेकिन उनकी सुध प्राधिकरण ने नहीं ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो