script

देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट के लिए जमीन देने से पहले किसानों ने की ये 7 मांग तो पुलिस ने किया गिरफ्तार- देखें वीडियो

locationग्रेटर नोएडाPublished: Sep 24, 2019 07:07:45 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

सात मांगों को लेकर प्रदर्शन की तैयारी में थे किसान
जाम करने का प्रयास करते ही पुलिस ने 50 किसानों को किया गिरफ्तार
पिछले काफी समय से धरना- प्रदर्शन करने को मजबूर

ग्रेटर नोएडा। जेवर ग्रीन फील्ड जेवर एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण के लिए बढ़ी दर से मुआवजे की मांग को लेकर सोमवार को किसान संघर्ष समिति ने प्रस्तावित जेवर टोल प्लाज़ा पहुंच कर जाम कर दिया। इस पर पुलिस और प्रशासन और पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान करीब 50 किसानों को हिरासत में लिया। सभी किसानो को सूरजपुर पुलिस लाइन में रखा गया।

 

दुकान बंद करने के साथ ही यमुना एक्सप्रेस वे को जाम कराने की थी तैयारी

जानकारी के अनुसार, यमुना एक्सप्रेस वे के सर्विस लेन पर सोमवार को किसान संघर्ष समिति बैनर तले सैंकड़ों किसान प्रदर्शन करने लगे। बड़ी संख्या में किसान दयानतपुर गांव से प्रदर्शन करने के लिए निकले। यह लोग कस्बा जेवर में दुकानें बंद कराने तथा यमुना एक्सप्रेसवे को जाम करने जा रहे थे। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस सावधान हो गई और आस-पास के इलाकों में पुख्ता इंतजाम कर दिए। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने दर्जनों किसानों को जेवर एयरपोर्ट पर पहुंचने से पहले ही हिरासत में ले लिया है। एसपी ग्रेटर नोएडा का कहना था कि किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन जब वह नहीं माने। तब पुलिस ने आगे बढ़ रहे 50 लोगों को हिरासत में ले लिया। जबकि अन्य किसान वहां से वापस लौट गये। उन्होंने बताया कि किसानों को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया गया है।

बुलेट प्रुफ जैकेट पहनकर सैंकड़ों पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में कोर्ट पहुंचा ये कुख्यात, नहीं हुई सुनवाई- देखें वीडियो

इन मांगों लेकर कई माह से कर रहे हैं संघर्ष

किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह ने बताया कि वे अपनी सात मांगों को लेकर पिछले कई माह से संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे,लेकिन जिला प्रशासन ने उन्हें जबरन हिरासत में लिया है। इस पर एसपी ग्रेटर नोएडा का कहना है कि किसानों के आरोप गलत है। वे जब तक शांति पूर्ण तरीके से धरना दे रहे थे। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जब उन्होने कानून व्यवस्था भंग करने का प्रयास किया। तभी पुलिस ने उन्हे हिरासत में लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो