scriptदलित परिवार का जबरन धर्मांतरण कराने के आरोप में एक विदेशी महिला समेत चार गिरफ्तार | faur arrested with a foreign woman forcibly converting Dalit family | Patrika News

दलित परिवार का जबरन धर्मांतरण कराने के आरोप में एक विदेशी महिला समेत चार गिरफ्तार

locationग्रेटर नोएडाPublished: Dec 20, 2020 10:13:55 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाना क्षेत्र की घटना
– लोगों की जागरुकता के कारण एक बड़ी घटना होने से टली
– पुलिस ने विदेशी महिला समेत चारों आरोपियाें को जेल भेजा

noida2.jpg
ग्रेटर नोएडा. थाना क्षेत्र कस्बा सूरजपुर में रहने वाले एक दलित परिवार को कथित रूप से ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर करने के आरोप में तीन महिलाओं समेत चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि ये सभी दलित परिवार काे प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कर आए थे। हिरासत में लिए आरोपियों में एक विदेशी महिला भी है, जो कि साउथ कोरिया की रहने वाली है। पीड़ित परिवार के सदस्यों से पुलिस पूछताछ कर रही है।
यह भी पढ़ें- लव जिहाद कानून बनने के बाद जिले में पहला मुकदमा दर्ज, राहुल बनकर फंसाया हिंदू लड़की को, की शादी

डीसीपी सेंट्रल हरीशचंद ने बताया कि कार सवार चारों सदस्य एक परिवार के घर पहुंचे थे। हिंदू परिवार में पहुंचकर कार सवार सदस्यों ने पहले उनसे बातचीत की और फिर उनका धर्मांतरण करने का प्रयास किया। इन लोगों ने इस परिवार कि आर्थिक रूप से मदद की थी। पीड़ित परिवार ने धर्मांतरण का विरोध किया तो आरोपियों और पीड़ित के बीच कहासुनी और झगड़ा होने लगा। मामला बढ़ता देख कस्बे के लोग मौके पर एकत्र हो गए। इसी बीच किसी ने पुलिस को फोन कर दिया, पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही चारों आरोपी मौके फरार हो गए। इसके बाद पुलिस उनका पीछा कर थाना सूरजपुर क्षेत्र के दुर्गा गोलचक्कर से सभी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अनमोल पुत्री ली निवासी साउथ कोरिया, सीमा पुत्री सेवालाल, संध्या पुत्री देवी शंकर, उमेश कुमार पुत्र मेवालाल निवासी गांव मलकपुर थाना सूरजपुर को गिरफ्तार किया है।
डीसीपी ने बताया कि लोगों की जागरुकता और तत्काल पुलिस को सूचना दिए जाने के चलते आरोपी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके। पीड़ित परिवार के सदस्यों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और आगे की जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो