scriptशॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, 15 से ज्यादा दुकानों का करोड़ों का समान जलकर खाक | fire in shops in greater noida west | Patrika News

शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, 15 से ज्यादा दुकानों का करोड़ों का समान जलकर खाक

locationग्रेटर नोएडाPublished: Aug 07, 2020 09:29:29 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights
-एक दुकान में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई
-कोई हताहत नहीं

photo6154539800338737835.jpg
ग्रेटर नोएडा। बिसरख कोतवाली क्षेत्र के ईटेहडा गाँव गोल चक्कर के पास बाजार की एक दुकान में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। तेज हवाओं के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और कुछ ही देर में आसपास की 15 दुकानों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। इस आग पर काबू पाने के लिए नोएडा और गाजियाबाद की दमकल विभाग को दर्जनभर गाड़ियां लगीं
दमकल कर्मियों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत इस बात की रही इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन एक करोड़ रुपए से अधिक का सामान जल कर खाक हो गया। आग की सूचना मिलने पर मौके पर डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरीश चंदर और बिसरख कोतवाली पुलिस भी पहुंची।
दरअसल, ग्रेटर नोएडा बेस्ट में चार मूर्ति व एक मूर्ति गोल चक्कर के बीच इटेड़ा गांव है। गांव में बाहर की तरफ बाजार बनी हुई है। बाजार में फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक, जनरल मर्चेंट सहित अन्य दुकानें व शोरूम है l डीसीपी सेंट्रल हरीश चंद्र ने बताया की रात लगभग 8:30 बजे शॉर्ट सर्किट से एक दुकान में आग लग गई । लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हुए। तेज हवाओं के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की चिंगारी आसपास की दुकानों में पहुंच गई। इससे आसपास की लगभग 15 दुकानें भी आग की चपेट में आ गई। सूचना मिलने के बाद दमकल की कुछ गाड़ियां मौके पर पहुंची, बड़ी आग को देखते हुए गाजियाबाद से भी दो दमकल के वाहन बुलाने पड़े। आग पर काबू पाने के लिए दोनों जिलों के लगभग 15 वाहन जुटे। आसपास के दुकान संचालकों को अलर्ट किया गया व दुकानों में रखा सामान भी बाहर निकलवाया गया।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7vfwzk?autoplay=1?feature=oembed
दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। कुछ दुकानों में आग दोबारा जल उठी थी, जिसे बुझाया गया। आग के कारण आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई । जिन दुकानों में आग लगी थी दुकानदारों ने कुछ सामान को आग की गिरफ्त में आने से बचा लिया। आग पर काबू पा लिया गया। इस बात की रही इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन एक करोड़ रुपए से अधिक का सामान जल कर खाक हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो