scriptPHOTOS:भारत के इस शहर में खुलेगा देश का पहला WWE एकेडमी, ट्रिपल एच ने लिया कॉम्पलेक्स का जायजा | first WWE academy open in india | Patrika News

PHOTOS:भारत के इस शहर में खुलेगा देश का पहला WWE एकेडमी, ट्रिपल एच ने लिया कॉम्पलेक्स का जायजा

locationग्रेटर नोएडाPublished: Dec 12, 2017 04:10:26 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

देश में पहला WWE एकेडमी खुलने जा रहा है। फेसम रेसलर ट्रिपल एच ने कॉम्पलेक्स का जायजा लिया।

first WWE academy open in india
ग्रेटर नोएडा। हाल ही में दिल्ली में WWE का लाइव इवेंट हुआ, जिसमें कई बड़े रेसलर्स ने हिस्सा लिया। लेकिन, अब वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेंनमेंट (WWE) ग्रेटर नोएडा स्थित शहीद विजय सिंह पथिक स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स में देश का पहला इंटरनेशनल लेवल पर रेसलिंग एकेडमी खोलने जा रही है। इस बाबत फेमस रेसलर ट्रिपल एच ने रविवार और सोमवार को स्टेडियम का दौरा भी किया।
first WWE academy open in india
अमेरिका के फलोरिडा में डब्ल्यूडब्ल्यूई की इंटरनेशनल स्टेडियम है। डब्ल्यूडब्ल्यूई की तरफ से भारत में भी इस गेम का क्रेज बढाने की तैयारी है। दरअसल, डब्ल्यूडब्ल्यूई को विदेशों के साथ देश के लोग भी पंसद करते हैं। युवाओं में और क्रेज बढाने के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूई की तरफ से कॉम्प्लेक्स में एकैडमी खोलने की तैयारी की जा रही है। रविवार रात ट्रिपल एच कॉम्प्लेक्स पहुंचे। इनके कॉम्प्लेक्स के दौरे को पूरी तरह गुप्त रखा गया था। इतना ही नहीं उन्होंने सोमवार को भी स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स का दौरा किया। यहां उन्होंने रिंग समेत कई अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। ट्रिपल एच की तरफ से अथॉरिटी अफसरों को पॉजेटिव संकेत दिए गए हैं। शहीद विजय सिंह पथिक स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स में एकैडमी शुरू होती है, तो जल्द ही देश को खली जैसे पहलवानों की फौज मिल जाएगी। वैसे तो देश में रेसलर्स की कोई कमी नहीं है, लेकिन इसके बन जाने से इंटरनेशनल लेवल पर उन्हें ट्रेनिंग मिलेगी।
first WWE academy open in india
अगले साल हो सकते हैं WWE के मुकाबले

शहीद विजय सिंह पथिक स्पोटर्स कॉप्लेक्स की इंजार्च व ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की जीएम प्लानिंग नीलू सहगल ने बताया कि अगले साल वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेंनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) का आयोजन होगा। इस दौरान दूनियाभर के रेसलर्स यहां रिंग में भिड़ते हुए नजर आएंगे। उन्होंने बताया कि डब्ल्यूडब्ल्यूई से जुड़े हुए अधिकारियों ने कॉमप्लेक्स में सभी सुविधाओं का जायजा लिया है। अगले साल नंवबर या दिसंबर में डब्ल्यूडब्ल्यूई का आयोजन किया जाएगा। बतादें कि समर्थकों की बढती संख्या को देखते हुए दिल्ली में डब्ल्यूडब्ल्यूई का आयोजन पहले भी हो चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो