script

बिल्डर्स के खिलाफ फूटा फ्लैट बायर्स का गुस्सा, मनमानी के खिलाफ सड़क पर उतरे आधा दर्जन सोसाइटी के लोग

locationग्रेटर नोएडाPublished: Aug 02, 2021 10:25:14 am

Submitted by:

lokesh verma

मूलभूत सुविधाओं को लेकर बिल्डर के खिलाफ सोसाइटी के लोगों ने खोला मोर्चा।

greater-noida.jpg
ग्रेटर नोएडा. बिल्डर्स की मनमानी से परेशान ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी के लोगों ने मूलभूत सुविधाओं और रजिस्ट्री को लेकर जमकर प्रदर्शन किया है। अपनी समस्याओं को लेकर एलिगेंट विले, पार्क एवेन्यू, पंचशील ग्रींस-2, हायनिश, वेदांतम और शिवालिक होम्स के फ्लैट बायर्स ने बिल्डर्स के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। फ्लैट बायर्स का आरोप है कि सोसाइटियों में मूलभूत सुविधाएं तक नहीं हैं। लोगों का आरोप है कि बिल्डर ने जो फ्लैट दिए हैं। उनमें से कई फ्लैट पर बिल्डर ने कहीं लोन लिया हुआ है तो कहीं दूसरे को फ्लैट बेच दिया है, जिसके चलते सोसाइटी में रहने वाले लोगों को दिक्कत हो रही है। इसके साथ ही सोसाइटी में कई जगह गंदगी और बिजली पानी की समस्या बनी हुई है।
यह भी पढ़ें- आगरा-बांदा समेत प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट; चंदौली में एक ही रात में ताबड़तोड़ तीन एनकाउंटर

एलिगेंट विले के निवासी जीसी रडोला का कहना है की बिल्डरों की मनमानी रुकने का नाम नहीं ले रही है उनके बिल्डर एलिगेंट इंफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा उन्हें मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। आलम यह है कि सोसाइटी में कभी लिफ्ट बंद हो जाती है, जिसमें सोसाइटी में रहने वाले बच्चे और बुजुर्गों को परेशानी होती है। इसके साथ ही सोसाइटी में कभी भी पानी और बिजली की सप्लाई बाधित कर दी जाती है। इससे सोसाइटी में बीमार लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सोसाइटी के लोगों को कहना है कि उन्होंने अपनी जिंदगी भर की जमा पूंजी की फ़्लैट खरीदने में लगा दी। लेकिन, उसके बावजूद भी उनके फ्लैट पर बिल्डर ने बैंक से लोन लिया हुआ है। इतना ही नहीं बिल्डर ने 19 फ्लैटों को बेच दिया है। अब फ्लैट में रह रहे लोगों को बैंक से नोटिस मिल रहे हैं।
इसी तरह ग्रेनाे वेस्ट की वेदांतम सोसाइटी के लोग रजिस्ट्री के साथ सुविधाएं नहीं मिलने से परेशान हैं। उनका आरोप है कि बिल्डर ने पूरा पैसा ले लिया है, लेकिन अभी तक फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं की है। वहीं, ग्रेनो वेस्ट की ही पंचशील हायनिश सोसाइटी के लोगों का कहना है कि बेसमेंट में बारिश का पानी भरा हुआ है। फ्लैट्स में मच्छरों की भरमार है। जबकि गौड़ सिटी वन स्थित एलआई पार्क एवेन्यू सोसाइटी के लोगों ने बिल्डर पर मेंटीनेंस चार्ज बढ़ाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो