यूपी के इस जिले में हुई Corona से एक और मौत, 242 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

. कैंसर पीड़ित कोविड़ 19 पेसेंट की दिल्ली के अस्पताल में मौत
. चार नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप

 

नोएडा। कोरोना वायरस के संक्रमण से गौतमबुद्ध नगर जिले में चौथी मौत हो गई है। मरने वाला शख्स सेक्टर 150 का रहने वाला था। वह कैंसर से पीड़ित था। कोरोना वायरस पॉज़िटिव मिलने पर उसे शुक्रवार को दिल्ली के एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच के लिए भेजे गए 169 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई है। इनमें से चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 165 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में फिलहाल 69 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस आफिसर डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि मृतक नोएडा के सैक्टर 150 का रहने वाला है और कैंसर से पीड़ित था। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से जिले में यह चौथी मौत हुई है। शुक्रवार को 169 मरीजों की रिपोर्ट मिली। उनमें 04 लोगों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जबकि 165 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिन लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। उनमें नोएडा के सेक्टर-12 निवासी 78 वर्षीय महिला, नोएडा फेज-दो के गांव नंगला निवासी 21 साल का युवक और नोएडा के सेक्टर-5 हरौला निवासी 22 और 41 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं।

जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को स्वस्थ होने के बाद 10 संक्रमित मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। जिन लोगों ने कोरोना से जंग जीती है, उनमें 32, 20, 32, 15 और 20 वर्षीय महिलाएं, जबकि 76, 10 और 36 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं। इन सभी का गे्रटर नोएडा के शारदा अस्पताल में इलाज चल रहा था। इसके अलावा 61 और 32 वर्षीय महिलाओं ने भी कोरोना को परास्त किया है। उनका इलाज दिल्ली के अस्पताल में चल रहा था। डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि जिले में कुल 4613 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। अब तक कुल 242 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनमें 169 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले में अब तक 03 मरीजों की मौत हुई है। फिलहाल, कुल 69 पॉजिटिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस समय 442 लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया है।

Show More
virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned