scriptनियुक्ति पत्र लेकर एयरलाइंस के दफ्तर पहुंचे लोग तो सामने आई बड़ी सच्चाई | fraud in name of job in greater noida | Patrika News

नियुक्ति पत्र लेकर एयरलाइंस के दफ्तर पहुंचे लोग तो सामने आई बड़ी सच्चाई

locationग्रेटर नोएडाPublished: Oct 20, 2019 10:27:38 am

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. नामी एयरलाइंस कंपनी में नौकरी देने का देते थे झांसा. पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत चार किए गिरफ्तार. रिक्शेेवाले के अकाउंट में कराते थे रुपये ट्रांसफर

mnm.png
ग्रेटर नोएडा. सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने सेक्टर—142 में चल रहे एक फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मौके से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह लोगों को नामी एयरलाइंस कंपनी में नौकरी देने का झांसा देता था। फिर सिम बदल देता था। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के अकाउंट से साढ़े चार लाख रुपये बरामद किए हैं।
एसपसपी वैभव कृष्णा ने बताया कि नामी एयरलाइंस कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने की सूचना मिली थी। एसएसपी ने बताया कि आरोपी shine.com वेबसाइट से बेरोजगार लोगों का लिस्ट मंगा लेते थे। 2 हज़ार रुपये रजिस्ट्रेशन के नाम पर वसूलते थे। इसके बाद उम्मीदवार के हैसियत के मुताबिक उसके साथ ठगी करते थे। अभी हाल में ही इस गिरोह ने एक व्यक्ति से 50 हज़ार ठगे थे। यह लोग रुपये बैंक अकाउंट में डलवाने के बाद एटीएम से तुरंत निकाल लेते थे।
पुलिस ने मौके से प्रवीण मिश्रा, अभिषेक पाल, ऋषभ सिंह और तनु राज वर्मा को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह का मास्टरमाइंड प्रवीण मिश्रा पुलिस ने बताया है। यह बीए पास है और कंप्यूटर सॉफ्टवेयर की अच्छी जानकारी रखता है। पुलिस को पूछताछ के दौरान प्रवीण मिश्रा ने बताया कि एक साल पहले उसकी मुलाकात एक रिक्शेवाले से नोएडा के सिटी सेंटर के पास हुई थी। उसने रिक्शेवाले का खाता खुलवा लिया। फिर उसके नाम का इस्तेमाल करते हुए खाते में लेन-देन शुरू कर दिया। इस खाते को पुलिस ने सीज किया। उस समय बैंक में साढे चार लाख रुपए थे। फर्जी नियुक्ति पत्र भी आरोपी लोगों को दे दिया करते थे। जब ये एयरपोर्ट जाकर उसकी जांच करते तो उन्हें ठगी का मालूम चलता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो