बड़े घराने की औरतों संग संबध बनाने और पैसे कमाने के लालच में किया रजिस्ट्रेशन, इसके बाद जो हुआ...

बड़े घराने की औरतों संग संबध बनाने और पैसे कमाने के लालच में किया रजिस्ट्रेशन, इसके बाद जो हुआ...

Rahul Chauhan | Updated: 11 Oct 2019, 02:30:20 PM (IST) Greater Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

Highlights:

-पुलिस के मुताबिक एक गैंग सक्रिय है जो बेरोजगार युवाओं को Gigolo का लालच देकर Fraud कर रहा है

-आरोप है कि ये लोग अखबारों में विज्ञापन के माध्यम से लोगों को निशाना बनाते हैं।

-वह रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर हजारों की ठगी करते हैं

ग्रेटर नोएडा। इन दिनों जिगोलो (Gigolo) शब्द किसी के लिए नया नहीं है। कारण, ये शब्द तेजी से खबरों में दिखाई या सुनाई पड़ जाएगा। वहीं अब इसी के नाम पर बड़ी ठगी (fraud) का खुलासा नोएडा पुलिस ने किया है। दरअसल, इन दिनों दिल्ली-एनसीआर में जिगोलो (Gigolo service) बनाने और देह व्यापार के नाम पर ठगी का कारोबार चल रहा है। ऐसा ही कुछ ग्रेटर नोएडा के युवकों के साथ हुआ। जहां बीते एक सप्ताह में कई युवाओं के साथ जिगोलो बनाने के नाम पर ठगी कर ली गई। जिसकी शिकायत मिलने पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : Google ने बंद की अपनी ये 10 पॉपुलर Apps और Services, अब नहीं कर पाएंगे इनका इस्तेमाल

विज्ञापन देकर बेरोजगारों को बना रहे अपना शिकार

पुलिस के मुताबिक एक गैंग सक्रिय है जो बेरोजगार युवाओं को बड़े घरानों की औरतों को खुश करने के बदले में मोटी रकम का लालच देकर ठगी कर रहा है। आरोप है कि ये लोग अखबारों में विज्ञापन के माध्यम से लोगों को निशाना बनाते और जिगोलो बनने का ऑफर देते। इसके बदले में वह रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर हजारों की ठगी करते हैं। शिकायत मिलने पर पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर के कई क्षेत्रों में जिगोलो गैंग सक्रिय है। ये लोग ऑनलाइन रोजगार तलाशने वाले बेरोजगार युवाओं को अपना निशाना बनाते हैं और उन्हें लालच देकर ठगी का शिकार बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें : सफेद शर्ट पहनकर पहुंचे थाने और मांगा पुराना रिकॉर्ड, नाम पता लगते ही पुलिस वाले ठोकने लगे सैल्यूट

वन टाइम रजिस्ट्रेशन के नाम पर ठगी

पुलिस का कहना है कि जो लोग इस गैंग के झांसे में आ जाते हैं उन्हें ये वन टाइम रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहते हैं। जिसके लिए ये संबंधित युवक को मैसेज के जरिए एक बैंक अकाउंट नंबर देते हैं और उसमें हजारों रुपये ट्रांसफर कराने को कहते हैं। पैसा ट्रांसफर होते ही ये पीड़ितों के नंबर ब्लॉक कर देते हैं।

स्पेशल टीम का गठन

इस बाबत एसपी देहात कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि बीते एक सप्ताह में ग्रेटर नोएडा में ऐसे कई मामले सामने आए हैं। जिनमें पीड़ितों की तरफ से पुलिस को शिकायत दी गई है। वहीं कोई भी व्यक्ति शर्म के चलते लिखित शिकायत देने को तैयार नहीं है। जांच में पता चला है कि एनसीआर में ठगी का यह काला कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहा है। इसके लिए स्पेशल टीम लगाई गई है। लोगों से यह अपील है कि ऐसे किसी भी विज्ञापन के झांसे में न आएं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned