scriptगैंगस्टर देवेंद्र चंदेला की चार करोड़ की संपत्ति कुर्क, भरी पंचायत में चचेरे भाइयों की कर दी थी हत्या | gangster devendra chandela properties attached by administration | Patrika News

गैंगस्टर देवेंद्र चंदेला की चार करोड़ की संपत्ति कुर्क, भरी पंचायत में चचेरे भाइयों की कर दी थी हत्या

locationग्रेटर नोएडाPublished: May 30, 2022 11:25:53 am

Submitted by:

lokesh verma

Gangster properties attached : सुंदर भाटी, रणदीप भाटी और अनिल दुजाना गिरोह के बाद अब जिला प्रशासन ने कुर्क की गैंगस्टर धर्मेंद्र चंदेला की चार करोड़ रुपये की संपत्ति। पुलिस के अनुसार, धर्मेंद्र चंदेला फिलहाल जेल में बंद है, उस पर भरी पंचायत में दो चचेरे भाइयों की हत्या का आरोप है।

gangster-devendra-chandela-properties-attached-by-administration.jpg
Gangster Devendra Chandela properties attached : गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट ने अपराधियों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ने के लिए और गैंगस्टर और माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए उनकी चल और अचल संपत्ति को कुर्क कर रहा है। इसी कड़ी में जिला प्रशासन ने धारा 14 के तहत कार्यवाही करते हुए गैंगस्टर देवेंद्र चंदेला निवासी गिरधरपुर की चार करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है। प्रशासन के अनुसार, देवेंद्र चंदेला ने अपराध का रास्ता चुनकर यह संपत्ति अर्जित की थी। नोएडा सेंट्रल जोन-2 डीसीपी हरीशचंद्र ने बताया कि प्रशासन का अभियान आगे भी जारी रहेगा। इसी तरह अपराध के रास्ते चलकर पैसे कमाने वाले अन्य अपराधियों की चल-अचल संपत्ति को जिला प्रशासन जब्त करेगा।
प्रदेश सरकार ने माफियाओं के खिलाफ आर्थिक व सामाजिक अभियान छेड़ रखा है। एक तरफ जहां धारा 14 के तहत माफियाओं की चल-अचल संपत्ति जब्त की जा रही है। वहीं उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा भी कम की जा रही है। नोएडा सेंट्रल जोन-2 डीसीपी हरीशचंद्र ने बताया कि इसी कड़ी में कार्रवाई करते हुए बादलपुर कोतवाली पुलिस ने देवेंद्र चंदेला निवासी गिरधरपुर की चार करोड़ की संपत्ति जब्त कर पुलिस ने मुनादी करवाई है। जब्त संपत्ति में छपरौला स्थित तीन भूखंड, दुरयाई स्थित भूखंड, गिरधरपुर के कृषि भूमि, दादरी में भूखंड व एक फा‌र्च्यूनर वाहन शामिल है।
यह भी पढ़ें- एनकाउंटर में दो बदमाशों को ढेर करने वाली पुलिस ने फिर एक बदमाश को गोली मारकर किया पस्त

फिलहाल जेल में बंद है चंदेला

डीसीपी ने बताया गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई जांच में पता चला था कि देवेंद्र चंदेला गिरोह का सरगना है। गिरोह में अन्य बदमाश रविद्र चंदेला, जितेंद्र, सतेंद्र, धर्मेंद्र, भोपाल, महिपाल उर्फ अल्लू, अमरजीत बंसल शामिल हैं। सभी ने मिलकर फरवरी 2021 में जमीन पर कब्जा करने के विवाद में गिरधरपुर गांव के दो चचेरे भाई सलेक उर्फ सुरेश व अमित की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वर्तमान में दोहरे हत्याकांड का आरोपी देवेंद्र चंदेला जेल में है।
यह भी पढ़ें- महापंचायत में गरजे राकेश टिकैत, योगी सरकार को दी ये खुली चेतावनी

सुंदर भाटी, रणदीप भाटी और अनिल दुजाना गैंग की संपत्ति भी की थी जब्त

डीसीपी ने बताया कि प्रदेश सरकार की सख्ती के बाद से पिछले कुछ समय में सुंदर भाटी, रणदीप भाटी और अनिल दुजाना गिरोह की करोड़ों की संपत्ति जब्त की गई है। तीनों गिरोह के बदमाशों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो