scriptगजब: फरियादी की फरियाद सुनने के लिए जमीन पर बैठे डीएम, जानिए पूरा मामला | Gautam budh nagar dm suhas ly sit on land to hear issue of man | Patrika News

गजब: फरियादी की फरियाद सुनने के लिए जमीन पर बैठे डीएम, जानिए पूरा मामला

locationग्रेटर नोएडाPublished: Aug 25, 2020 11:36:06 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights
-पीड़ित के शिकायत पत्र एसडीएम को जांच सौंपी और कार्रवाई के आदेश दिये
-दबंगों ने कर लिया है 50 गज के मकान पर कब्जा, वर्ष-2018 से अफसरों के चक्कर लगा रहा है पीड़ित

photo6206079906106944109.jpg
ग्रेटर नोएडा। पचास गज की जमीन पर दबंगों के कब्जे से परेशान पीड़ित सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंच गया और बच्चों के साथ डीएम की गाड़ी के सामने बैठ गया। उसने धमकी दी कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वह आत्मदाह कर लेगा। जानकारी होने पर डीएम सुहास एलवाई खुद वहां पहुंचे और जमीन पर बैठकर पीड़ित की फरियाद सुनी। इसके बाद उन्होंने पीड़ित को न्याय दिलाने का भरोसा दिया और मामले की जांच एसडीएम को सौंप दी।
दरअसल, सूरजपुर थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव में प्रताप नाम के व्यक्ति ने वर्ष-2018 में 50 गज जमीन खरीदी थी। उसकी नियमानुसार रजिस्ट्री कराने के बाद वह प्लाट पर रहने लगा था। आरोप है कि गांव की कुछ दबंग महिलाएं और दूसरे लोगों ने प्रताप के प्लाट पर कब्जा कर लिया। विरोध करने पर वे उसके और परिवार के साथ मारपीट करते हैं। आरोप है कि प्रताप ने इस बात की शिकायत पुलिस से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वह न्याय के लिए बीते दो वर्ष से तहसील और जिले के अफसरों के चक्कर लगा रहा है, लेकिन कहीं से भी न्याय नहीं मिला।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7vrqcw?autoplay=1?feature=oembed
सरकारी अफसरों और पुलिस के रवैये से परेशान प्रताप सोमवार को अपने मासूम बच्चों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंच गया और डीएम की कार के सामने धरने पर बैठ गया। उसने कहा कि यदि डीएम उसकी बात नहीं सुनेंगे तो वह आत्मदाह कर लेगा। इस बात की जानकारी होने पर डीएम अपने ऑफिस से निकले और पीड़ित के पास पहुंचकर खुद जमीन पर बैठ गए। पीड़ित प्रताप की पूरी बात सुनने के बाद डीएम ने भरोसा दिया कि उसे हर हाल में न्याय मिलेगा और अब कोई न तो उसके प्लॉट पर कब्जा कर पाएगा और न ही उसे कोई प्रताड़ित करेगा। डीएम ने मामले की जांच एसडीएम को सौंपी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो