script

Greater Noida: स्कूल में शिक्षिका ने बच्ची से कही ऐसी बात, छात्रा ने तीसरी मंजिल से लगा दी छलांग

locationग्रेटर नोएडाPublished: Aug 07, 2019 03:59:37 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

टीचर की ये बात सुनते ही छात्रा ने पिता को फोन कर लगा दी छलांग
दसवीं में फेल होने पर छात्रा के दोबारा स्कूल जाने पर प्रताडि़त करती थी शिक्षिका
छात्रा के छलांग लगाने से हालत गंभीर, परिजनों ने पुलिस और डीएम से लगाई कार्रवाई की गुहार

DEMO PIC

ग्रेटर नाेएडा। दसवीं कक्षा में फेल होने के बाद दोबारा उसी स्कूल में पढ़़ाई करने पहुंची छात्रा ने टीचर की प्रताडऩा से तंग आकर तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। पिता का आरोप है कि स्कूल टीचर आए दिन उसे क्लास में नीचा दिखाने के साथ ही प्रताडि़त करती थी। इसी से तंग आकर उसने स्कूल की तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। छात्रा की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं उसके पिता ने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस के सुनवाई न करने पर पीडि़त पिता ने डीएम से लेकर अन्य अधिकारियों से शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। वहीं छात्रा गाजियाबाद के एक अस्पताल में भर्ती है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

Greater Noida: युवक ने जहर देकर कर दी दोस्त की हत्या और फिर उसकी पत्नी संग मिलकर किया ये कांड- देखें वीडियो

दसवीं कक्षा में दोबारा से लिया था एडमिशन

जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के चिपियाना बुजुर्ग में रहने वाले परिवर्तित नाम राकेश कुमार की बेटी गांव के ही एक स्कूल में दसवीं की छात्रा थी। वह पिछली बार दसवीं कक्षा में फेल हो गई थी। दोबारा से छात्रा उसकी स्कूल में दसवीं क्लास में गई तो क्लास टीचर ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। आरोप है कि शिक्षिका ने भरी क्लास में छात्रा को फेलियर कहने से लेकर उसे प्रताडि़त किया। इतना ही नहीं आरोप है कि टीचर ने छात्रा को क्लास से बाहर कर कहा कि वह फेल होने वाले छात्रों को नहीं पढ़ाती हैं। छात्रा ने घर पहुंचकर परिजनों को शिक्षिका की हरकत बताने के साथ ही स्कूल छोडऩे की बात की, लेकिन उसे घर वालों ने जबरन स्कूल भेज दिया।

खुशखबरी: रक्षा बंधन से पहले यूपी के इन जिलों में रहने वाले लोगों का सफर होगा आसान, ये है वजह

स्कूल पहुंचते ही फिर से टीचर ने छात्रा को किया प्रताडि़त तो लगा दी छलांग

पिता ने बताया कि बेटी की क्लास टीचर ने उसे एक अगस्त से स्कूल आने के लिए मना किया था। छात्रा स्कूल जाना नहीं चाहती थी, लेकिन परिवार के दबाव बनाने पर वह स्कूल पहुंची। यहां फिर से स्कूल टीचर के प्रताडि़त करने से परेशान होकर छात्रा ने आत्महत्या के इरादे से स्कूल की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। फोन आने पर पिता स्कूल पहुंचे तो स्कूल वालों ने उल्टा उन पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। जिसके बाद पिता ने बेटी को गाजियाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही बिसरख कोतवाली पुलिस को शिकायत दी। आरोप है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अब पिता ने मामले की शिकायत डीएम से की है। जिसके बाद मामले की जांच की जा रही है। वहीं छात्रा की हालत गंभीर बनी हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो