scriptAuto Expo 2018: ऑटो एक्सपो की चकाचौंध में धूल के गुबार बन रहे रोड़ा | greater noida auto expo 2018 ki parking mei udh rahi dhul | Patrika News

Auto Expo 2018: ऑटो एक्सपो की चकाचौंध में धूल के गुबार बन रहे रोड़ा

locationग्रेटर नोएडाPublished: Feb 12, 2018 06:19:52 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

लग्जरी वाहनों के गलियारे से निकलने के बाद दर्शकों को पार्किंग में धूल के गुबार का सामना करना पड़ रहा है।

auto expo
राहुल चौहान
ग्रेटर नोएडा।
ऑटो एक्सपो की सुंदरता में यहां वाहनों के लिए बनी पार्किंग दाग लगा रही है। लग्जरी वाहनों के गलियारे से निकलने के बाद दर्शकों को धूल के गुबार का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर जिला प्रशासन के प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। दरअसल, ऑटो एक्सपो में आने वाले लोगों की कार व मोटरसाइकिल के लिए पार्किंग ओपन पार्क में बनाई गई है। लेकिन यहां धूल से बचाव के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए। लिहाजा दर्शकों को यहां स्वास्थ्य को लेकर भारी कीमत चुकानी पड़ रही है।
यह भी पढ़ें

Auto Expo 2018

: शाहरुख खान , अक्षय कुमार समेत ये बड़े सेलिब्रिटीज पहुंचे ऑटो एक्सपो

ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में चल रहे ऑटो एक्सपो से करीब 500 मीटर की दूरी पर पार्किग बनाई है। यहां एक बार में कई हजार वाहन खड़े हो सकते हैं। दिन के समय यहां पानी का छिड़काव किया जाता है। लेकिन यह नाकाफी है। पानी के सूखते ही यहा धूल के गुबार उड़ते हैं। शाम तक वाहनों पर कई इंच तक मोटी-मोटी धूल की परत तक जमा हो रही है। इसको लेकर शिकायत भी की जा रही है। लेकिन इंतजाम नहीं किया जा रहा। धूल आसपास बने रिहाएशी सेक्टर व कॉलेजों तक पहुंच रही है। ऐसे में यहां आने वाले छात्रों को भी परेशानी हो रही है। समस्या का वैकल्पिक इंतजाम भी नहीं किया गया।
auto expo
यह भी पढ़ें

Auto Expo 2018: इन मॉडल्स के लिए मुस्कराना नहीं होता आसान, बताई दुख भरी दास्तान-देखें वीडियो

जाहिर है जब तक एक्सपो चलेगा यहा आने वाले देसी विदेशी दर्शको को एक बार धूल के गुबार का सामना करना ही पड़ रहा है। वहीं, सड़को के किनारे भी धूल से पट गए है। बताते चलें कि आम लोगों के लिए एक्सपो खुलने के साथ पहले दिन करीब 30 हजार लोग पहुंचे थे। दूसरे दिन इनकी संख्या में काफी इजाफा हुआ। लेकिन धूल से बचने के लिए प्रशासन के इंतजाम दर्शको की भीड़ के आगे फेल हो रहे है।
टिकट काउंटर पर धूल फांक रहे दर्शक

भीड़ को देखते हुए टिकट काउंटर पर सुरक्षा के लिए लेन बनाई गई। इन लेन में लाइन लगाकर लोग टिकट ले रहे है। टिकट लेने में करीब आधा घंटे तक लोगों को वहां खड़ा रहना पड़ रहा है। इतनी देर तक वह अपने आप को मास्क, कपड़े से मुंह को ढक धूल से बचाने का प्रयास करते दिख जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो