scriptGreater Noida: पिल्‍ले रखने के आरोप में युवक गिरफ्तार, एसी में रखना पड़ता है इन पपीज को | Greater Noida Beeta 2 Police Arrested Yuvak For Keeping Puppies | Patrika News

Greater Noida: पिल्‍ले रखने के आरोप में युवक गिरफ्तार, एसी में रखना पड़ता है इन पपीज को

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jan 15, 2020 02:21:32 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

थाना बीटा-2 पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार
पिल्‍लों को रखने के लिए लेना होता है लाइसेंस
पीपल फॉर एनिमल की शिकायत पर हुई कार्रवाई

puppies.jpg
ग्रेटर नोएडा। गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) जिले के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां थाना बीटा-2 पुलिस (Police) ने पिल्‍ले रखने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने जिन पिल्‍लों को अपने घर पर रखा था, उनको एसी (AC) में रखना पड़ता है। इनको रखने के लिए लाइसेंस लेना पड़ता है।
यह भी पढ़ें

Rampur: पिता को बंधक बनाकर बेटी से किया गैंगरेप, पुलिस ने मामले को बताया फर्जी

पिल्‍लों के लिए नहीं लिया था लाइसेंस

ग्रेटर नोएडा की बीटा-2 थाना पुलिस ने हस्की और शिट्जू ब्रीड के पिल्‍ले रखने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने इनको रखने के लिए लाइसेंस नहीं लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये पिल्‍ले माइनस टेंपरेचर में रहते हैं। इनको उनकी मां से अलग करना भी जुर्म है। पीपल फॉर एनिमल (पीएफए) संस्था की शिकायत के बाद पुलिस ने यही कार्रवाई की है। पीएफए ने पुलिस को शिकायत दी थी कि स्वर्ण नगरी स्थित दुकान पर विदेशी नस्ल के पिल्‍ले बेचे जा रहे हैं। इनको बिना लाइसेंस के न हीं बेचा जा सकता है और न ही खरीदा जा सकता है। साथ ही इनको इनकी मां से दूर नहीं किया जा सकता है।
यह भी पढ़ें

Video: कमिश्‍नर के आने से पहले पुलिस मुख्यालय में जलाए गए सरकारी दस्‍तावेज

गैरकानूनी तरीके से बेचे जा रहे हैं ये

संस्‍था की कावेरी राना भारद्वाज का कहना है कि 25 से 28 दिन के पिल्‍ले गैरकानूनी तरीके से बेचे जा रहे हैं। इनको बिना लाइसेंस के खरीदना और बेचना जुर्म है। साइबेरियन हस्की साइबेरिया की नस्‍ल है, ये माइनस टेंपरेचर में रहते हैं। भारत में इनको एसी में रखना पड़ता है। जबकि शिट्जू सिर्फ गोदी में ही खेलते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो