ग्रेटर नोएडा: परेड के दौरान हार्ट अटैक से सिपाही की मौत, मचा हडकंप

pallavi kumari

Publish: Oct, 13 2017 04:11:24 (IST)

Greater Noida, Uttar Pradesh, India
ग्रेटर नोएडा: परेड के दौरान हार्ट अटैक से सिपाही की मौत, मचा हडकंप

ग्रेटर नोएडा में परेड के दौरान एक सिपाही की मौत हो गई।

ग्रेटर नोएडा। यहां के सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब परेड के दौरान एक सिपाही अचानक बेहोश हो गया। आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। हार्ट अटैक से हुई मौत...

एसपी देहात सुनीति ने बताया कि शुक्रवार को सुबह करीब सात बजे पुलिस लाइन में दैनिक परेड चल रही थी। परेड के दौरान हसमत अली (47 साल) नामक सिपाही अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। हसमत के बेहोश होते ही वहां मौजूद पुलिसकर्मियों के बीच हड़कंप मच गया। आनन-फानन में हसमत को पास के एक निजी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। हसमत के मौत की सूचना मिलते ही पुलिस लाइन में खलबली मच गई। किसी को समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर यह हादसा कैसा हो गया। पुलिसकर्मियों ने हसमत के मौत की खबर अपने सीनियर अधिकारियों को दी। वहीं, सूचना मिलते ही सभी सीनियर पुलिसकर्मी हसमत को देखने के लिए हॉस्पिटल पहुंच गए। एसपी देहात का कहना था कि डॉक्टर्स मौत की वजह हार्ट अटैक बता रहे हैं। फिलहाल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इधर, घटना की सूचना मिलते ही हसमत के परिजन मौके पर पहुंच गए। हसमत की डेड बॉडी देखने के बाद परिजन का बुरा हाल है।

मेरठ के रहनेवाले थे हसमत

एसपी देहात ने बताया कि हसमत मूलरूप से मेरठ के रहनेवाले थे। उन्होंने साल 1889 में पुलिस की नौकरी ज्वाइन किया था। फिलहाल, हसमत रबूपुरा कोतवाली में पीवीआर कंट्रोल रूम में तैनात थे। इस दौराव वो रबूपुरा एरिया में डॉयल—100 पर नियुक्त थे। एसपी देहात का यह भी कहना था कि हसमत काफी साफ छवि के सिपाही थे। इतने सालो में किसी भी मामले में उनका नाम नहीं आया। उनका यह भी कहना था कि पुलिस गंभीरता से इस मामले की छानबीन करेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned