शाहबेरी कांड के गुनेहगार बिल्डरों की दो करोड़ की संपत्ति कुर्क

इस कार्रवाई में आठ लग्जरी कार, एक बाइक व एक स्कूटर है। सभी गाड़ियों को क्रेन से खिचवाकर बिसरख कोतवाली में खड़ा कराया गया है।

नाेएडा। कुख्यात बदमाशों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ने के लिए पुलिस कमिश्नरेट ने पंजीकृत गैगस्टर अभियोगों के अभियुक्तगणों की चल सम्पत्ति को जब्तीकरण का अभियान चला रखा है। इसी अभियान के तहत शाहबेरी के गुनहगारों गैंगस्टर कि कारवाई करते हुए दो बिल्डरों की दो करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। इस कार्रवाई में आठ लग्जरी कार, एक बाइक व एक स्कूटर है। सभी गाड़ियों को क्रेन से खिचवाकर बिसरख कोतवाली में खड़ा कराया गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में बिना ब्याज के सरकार दे रही Loan, ऐसे करें आवेदन

एडिशनल डीसीपी सेंट्रल नोएडा अंकुर अग्रवाल ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के तहत बिल्डरों पर कार्रवाई की गई है। बिल्डर मुदगल, सूरज शर्मा, संजीव कुमार, सत्यम व ऋषि त्यागी की संपत्ति जब्त की गई है। बिसरख कोतवाली पुलिस ने लैंड रोवर, स्कॉर्पियो, होंडा सिटी सहित कुल आठ लग्जरी गाड़ियां जब्त की हैं। पुलिस जांच में पता चला है कि बिल्डरों ने शाहबेरी में अवैध फ्लैट बेचकर संपत्ति अर्जित की थी। पिछले कई दिनों से पुलिस बिल्डरों की लग्जरी गाड़ियां तलाश रही थी। रविवार को सफलता मिली और गाड़ियों को कोतवाली लाया गया।

यह भी पढ़ें: अनलॉक-4 को लेकर गाइडलाइन जारी ! जनिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

बीते 17 जुलाई 2018 को शाहबेरी में दो अवैध इमारतें गिरने से 9 लोग की मौत हो गई थी। जांच में पता चला था कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से बिना नक्शा पास कराए अवैध रूप से 426 इमारतें शाहबेरी में बनाई गई थी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर गौतमबुद्धनगर पुलिस-प्रशासन ने बिल्डरों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। वर्तमान में गैंगस्टर बिल्डरों की संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया चल रही है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned