scriptGujarat's third pass gangster cheated lakhs of rs by forming a gang | गुजरात के तीसरी पास सरगना ने गैंग बनाकर लोगों से ठगे लाखों रुपये, तीन गिरफ्तार | Patrika News

गुजरात के तीसरी पास सरगना ने गैंग बनाकर लोगों से ठगे लाखों रुपये, तीन गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा की बिसरख पुलिस ने गुजरात के तीसरी पास सरगना के ठग गिरोह का चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि ये गैंगे बड़े नोटों को छोटे नोट के रूप में बदलने का झांसा देकर लोगों को कागज से भरा बैग थमाकर फरार हो जाता था। पुलिस ने इनसे साढ़े 25 लाख रुपये बरामद किए हैं।

ग्रेटर नोएडा

Published: April 09, 2022 12:53:03 pm

ग्रेटर नोएडा की बिसरख पुलिस ने ठगों के ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो आम लोगों को कमीशन का लालच देकर नोट बदलने के नाम पर ठगी करता था। पुलिस ने इस गिरोह सरगना समेत के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, गैंग का सरगना हर्षद उर्फ महेश गुजरात का रहने वाला है और महज तीसरी पास है। जबकि पुलिस गिरफ्त में उसके साथी पवन और अरविंद क्रमश: 10वीं और 12वीं पास हैं। इन लोगों के कब्जे से पुलिस ने 25 लाख 50 हजार रुपए की नकदी और घटना में प्रयुक्त फोर्ड इको स्पोर्ट कार बरामद की है। अभी इनका एक साथी फरार बताया जा रहा है।
gujarat-s-third-pass-gangster-cheated-lakhs-of-rs-by-forming-a-gang.jpg
गुजरात के तीसरी पास सरगना ने गैंग बनाकर लोगों से ठगे लाखों रुपये।
ग्रेटर नोएडा पुलिस ने हर्षद, पवन और अरविंद को चेरी काउंटी सोसायटी के सामने से गिरफ्तार किया है। सेंट्रल नोएडा के एडिशनल डीसीपी इलामरन ने बताया कि एक अप्रैल को थाना बिसरख में रोहित कुमार पुत्र शिव कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि ठगों के एक गिरोह ने उसको झांसे में लेकर 20 लाख रुपये हड़प लिए हैं। पुलिस ने एफ़आईआर दर्ज कर मामले कि जांच शुरू की। इसी दौरान मिले इनपुट के आधार पर की तीन आरोपियो हर्षद, पवन और अरविंद को चेरी काउंटी सोसाइटी के सामने से गिरफ्तार किया गया। जबकि इनका चौथा साथी फरार होने मे सफल हो गया।
यह भी पढ़ें- योगीराज में मुख्तार अंसारी के करीबी कुख्यात बदमाश संजीव जीवा कसा शिकंजा, संपत्ति कुर्क

नोटों की जगह कागजों से भरा बैग थमाकर हो जाते थे फरार

पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि ये आम लोगों से एक लाख रुपये के बदले दस प्रतिशत कमीशन का लालच देकर बडे नोट के बदले छोटे नोट देते थे। उससे ज्यादा धनराशि पर कमीशन की प्रतिशत को बढ़ा देते थे। लोगों को पूर्ण विश्वास दिलाने के लिए पूरा कमीशन देते थे। इस तरह कमीशन बढ़ाने का लालच देकर बड़ी धनराशि ले लेते थे और जैसे ही बड़ी धनराशि मिलती थी ये लोग उसके बदले मे खाली बैग में कागज भरकर वापस कर मौके से फरार हो जाते थे। ये गैंग एनसीआर क्षेत्र मे काफी लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुका है।
यह भी पढ़ें- सुपरटेक ट्विन टावर में कल होगा टेस्ट ब्लास्ट, 4 घंटे घरों में कैद रहेंगे लोग

युवक से ठगे गए रुपये भी हुए बरामद

एडिशनल डीसीपी सेंट्रल नोएडा ने बताया कि एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है। तीनों आरोपी ज्यादा पढ़े लिखे नहीं है। पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने घटना में इस्तेमाल की गई फोर्ड इको स्पोर्ट कार और युवक से ठगे 20 लाख रुपए व अन्य लोगों से ठगे 5 लाख 50 हजार रुपए बरामद किए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

नोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.