scriptअंतरिक्ष गोल्फ व्यू-1 सोसाइटी में स्वास्थ्य शिविर में 300 निवासियों ने लाभ उठाया | health camp in antriksh golf view society | Patrika News

अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-1 सोसाइटी में स्वास्थ्य शिविर में 300 निवासियों ने लाभ उठाया

locationग्रेटर नोएडाPublished: Aug 29, 2021 03:31:00 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

प्राइवेट अस्पताल के सहयोग से कैंप किया आयोजित। ब्लड प्रेशर, मधुमेह, इसीजी आदि जांच फ्री में की गई।

k.jpeg
नोएडा। अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-1 सोसाइटी द्वारा रविवार को आयोजित स्वास्थ्य शिविर में 300 से अधिक निवासियों ने स्वास्थ्य जांच और विशेषज्ञ डॉक्टरों के परामर्श का लाभ उठाया। अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-1 सोसाइटी में यह स्वास्थ्य शिवर, कैलाश हॉस्पिटल, सेक्टर-71 नोएडा के सहयोग से आयोजित किया गया था।
शिविर में मरीजों के ब्लड प्रेशर, मधुमेह, इसीजी आदि की निःशुल्क जांच की गई। साथ ही शिविर में मौजूद हृदय रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, डायटिशियन, फिजियोथेरेपिस्ट आदि ने सोसाइटी के लोगों को उनकी बीमारी के अनुसार सलाह और दवाईयां दी। स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. मनीषा सेक्शेना ने महिलाओं को जरूरी सालह मुहैया कराई। हृदय रोग विशेषज्ञ प्रशांत से भी दिखाने वालों की अच्छी संख्या रही। शिविर में सबसे अधिक शुगर, ब्लड प्रेशर के रोगियों ने लाभ उठाया। डॉक्टरों की टीम ने लोगों को बीमारियों से बचाव, खानपान और जीवनशैली पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी।
यह भी पढ़ें

राम मंदिर निर्माण और RSS में फंड के नाम पर भाजपा नेत्री से लाखों की ठगी, जानिए पूरा मामला

आगे भी स्वास्थ्य कैम्प का आयोजन कराएंगे: राकेश यादव

अंतरिक्ष इंडिया ग्रुप के सीएमडी राकेश यादव ने बताया कि हम अपनी सोसाइटी में इस तरह के स्वास्थ्य कैम्प का आयोजन लगातार करते आ रहे हैं। हाल ही में हमने कोरोना टीकाकरण का कैम्प लगाया था। हम आगे भी स्वास्थ्य कैम्प का आयोजन करते रहेंगे। मेरा मानना है कि किसी भी इंसान की जिंदगी में सबसे बड़ी पूंजी उसका स्वस्थ्य होता है। हम इस पहल के जरिये पूरे नोएडा में एक उदाहरण प्रस्तुत करना चाहते हैं जिससे दूसरे सोसाइटी में इसको अपनाया जाए। कोरोना महामारी ने स्वाथ्य कितनी बड़ी पूंजी है इससे हम सभी को अवगत करा दिया है। अंतरिक्ष सोसाइटी एक परिवार है और इस परिवार का हर सदस्य स्वस्थ्य रहे यही हम चाहते हैं।
यह भी पढ़ें

लखनऊ सहित कई जिलों में मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग का तीन और दिन झमाझम बारिश का अलर्ट

डॉक्टरों ने सोसायटीवासियों को किया जागरूक

कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका के बीच डॉक्टरों द्वारा सोसायटीवासियों को स्वास्थ्य जांच के साथ ही कोरोना महामारी के प्रति जागरूक रहने व बचाव की जानकारी दी गई। डॉक्टरों ने बदलते दौर के साथ खानपान और जीवनशैली में बदलाव लाकर बीमारियों से बचने की सालह दी। साथ ही तीसरी लहर से पहले बच्चों पर विशेष ध्यान देने की बात कही। सोसाइटी के प्रोजेक्ट मैनेजर करम सिंह ने बताया कि सोसाइटी में आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में बड़ी संख्या में सोसायटी के निवासियों की स्वास्थ्य की जांच की गई और उनको उचित प्रामर्श दिया गया। इससे सोसाइटी में रहने वाले हर उम्र के लोगों को काफी फायदा मिल रहा है। आने वाले समय में और भी कदम हम यहां के लोगों के वेयफेयर के लिए उठाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो