ऑनर किलिंग: कोर्ट मैरिज से नाराज परिजनों ने बेटी को गोली मारकर उतारा मौत के घाट, देखें वीडियो

lokesh verma | Updated: 05 Jul 2019, 05:53:19 PM (IST) Greater Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

खबर के मुख्य बिंदु-

  • ग्रेटर नोएडा के जेवर थाना क्षेत्र स्थित दस्तमपुर गांव का मामला
  • पति की शिकायत पर ससुराल पक्ष के आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
  • एसपी बोले- जल्द पुलिस गिरफ्त में होंगे हत्या के आरोपी

ग्रेटर नोएडा. झूठी शान की खातिर जिले में एक बेटी की गोली मारकर हत्या का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि दस्तमपुर गांव की रहने वाली निशा ने धनसिया गांव के रहने वाले सुनील कुमार से चोरी छिपे जून 2018 में अदालत में विवाह कर लिया था, लेकिन इस शादी से निशा के परिजन खुश नहीं थे। सुनील का आरोप है कि गुरुवार को मौका मिलते ही निशा के परिजनों गोली मारकर उसकी हत्या कर दी है। सुनील ने जेवर थाने में पत्नी की हत्या की तहरीर देते हुए ससुराल पक्ष के आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

मृतका निशा के पति सुनील कुमार ने बताया कि वे दोनों एक-दूसरे से प्रेम करते थे और जिंदगीभर एक-दूसरे के साथ रहना चाहते थे। इसलिए 18 जून 2018 को दोनों में कोर्ट मैरिज कर ली। उस वक्त दोनों बालिग थे। इस शादी से निशा के भाई संदीप, सुशील, चाचा सत्य प्रकाश, जीजा ऋषि और पिता देवीरण खुश नहीं थे। वे आए दिन निशा को मारते-पीटते थे और परेशान करते थे और उसे भी मारने की धमकी देते थे। हालांकि इसके बावजूद उसके घर वालों ने निशा को अपना लिया था। वह कभी ससुराल तो कभी मायके में रहती थी। सुनील ने बताया कि बीते एक माह से वह अपने मायके में ही रही थी।

यह भी पढ़ें- पति ने पत्‍नी व तीन बच्‍चों की हत्‍या के बाद की आत्‍महत्‍या, सुसाइड नोट में बताई यह वजह- देखें वीडियो

साजिश के तहत देर रात उतारा मौत के घाट

सुनील ने बताया कि इस बीच दस्तमपुर में एक लड़की की शादी की तैयारियां चल रही हैं। उसमें रोजाना की तरह गुरुवार को भी निशा अपनी मां उषा के साथ गई थी। इस बात की जानकारी निशा के गांव के रतनपाल, चाचा राजेश, उनकी पत्नी पुष्पा, चाचा सत्तू और उनकी पत्नी सरोज को थी। सुनील का आरोप है कि जीजा ऋषि, भाई संदीप, सुशील, चाचा राजेश, सत्तू उर्फ सत्यप्रकाश और मां उषा देवी और राजेश ने निशा की हत्या की साजिश रच डाली। राजेश का घर निशा के घर के पीछे है। साजिश के तहत गुरुवार की रात करीब 12 बजे ऋषि, संदीप, सुशील, राजेश, मां उषा और चाची पुष्पा ने निशा को छत पर अकेला घेर लिया और गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। गोली की आवाज सुनकर मौके पर कुलदीप पुत्र कुंवरपाल पहुंचा। उसने आरोपियों को भागते हुए भी देखा।

यह भी पढ़ें- VIDEO: फौजी की गोली लगने से दर्दनाक मौत, मासूम बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

जल्द ही पुलिस गिरफ्त में होंगे हत्यारोपी

हत्या के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। गांव के कुछ लोगों ने ही पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी। इस मामले में ग्रेटर नोएडा एसपी विनीत जायसवाल का कहना है प्रथमदृष्टया निशा की हत्या गोली मारकर की गई है। इस बाबत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। शीघ्र ही वे पुलिस की गिरफ्त में होंगे। निशा की हत्या के बाद से सुनील काफी डरा हुआ है उसे अपनी जान का डर सता रहा है। उसका कहना है कि उसे भी कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। इसलिए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर उसे भी सुरक्षा दी जाए।

यह भी पढ़ें- दरिंदगी: निजी अस्पताल में रात के समय नर्स से 6 लोगों ने किया गैंगरेप, तीन आरोपी गिरफ्तार

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned