scriptप्लास्टिक की कंपनी में लगी भीषण आग के बाद मची भगदड़, मौके पर पहुंची दमकल की डेढ़ दर्जन गाड़ियां | Horrible fire in a plastic company at greater noida | Patrika News

प्लास्टिक की कंपनी में लगी भीषण आग के बाद मची भगदड़, मौके पर पहुंची दमकल की डेढ़ दर्जन गाड़ियां

locationग्रेटर नोएडाPublished: Nov 04, 2018 12:31:25 pm

Submitted by:

lokesh verma

दमकल डेढ़ दर्जन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

greater noida

प्लास्टिक की कंपनी में लगी भीषण आग के बाद मची भगदड़, मौके पर पहुंची दमकल की डेढ़ दर्जन गाड़ियां

ग्रेटर नोएडा. शहर के उद्योग विहार स्थित एक प्लास्टिक के दाने बनाने वाली कंपनी में सुबह 6 बजे अचानक आग लग गई। आग लगते ही कंपनी में काम कर रहे लोगों में भगदड़ मच गई। जैसे-तैसे सभी मजदूरों को आनन-फानन में सुरक्षित बाहर निकाला गया और आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई, लेकिन फायर बिग्रेड की गाड़ियों के पहुंचने तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते कंपनी में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। इसके बाद मौके पर पहुंची डेढ़ दर्जन फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने करीब तीन घंटे की भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
भीषण सड़क हादसा: दिन निकलते ही खड़े ट्रक में घुसी तेज रफ्तार बस, यात्रियों में हाहाकार, 3 की मौत, 10 घायल

जानकारी के अनुसार, रविवार सुबह भी ग्रेटर नोएडा के उद्योग विहार स्थित स्पेरी प्लास्ट प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी में प्लास्टिक के दाने बनाने का कार्य किया जा रहा था। रोजाना की तरह रविवार सुबह भी मजदूर काम कर रहे थे। इसी बीच सुबह लगभग 6 बजे अचानक से कंपनी में आग लग गई और कुछ ही देर में आग ने पूरी कंपनी को अपनी चपेट में ले लिया। वहीं कंपनी में आग लगते ही काम करने वाले मजदूरों में भगदड़ मच गई। आनन-फानन में सभी कर्मियों को सुरक्षित बाहर निकला गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन भीषण आग को देखते हुए दमकल की अन्य गाड़ियों को भी मौके पर बुलाया गया। बताया जा रहा है कि मौके पर पंहुची लगभग डेढ़ दर्जन दमकल विभाग की गाड़ियों और कर्मचारिओं ने कड़ी मशक्कत करते हुए लगभग तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया।
अयोध्या में भगवान राम की 151 मीटर ऊंची मूर्ति बनाने पर आजम खान का पलटवार, कह दी इतनी बड़ी बात

इस मामले में दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सुबह लगभग 6 बजे सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं। किसी के अंदर फंसे होने की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि आग लगने का कारण शार्ट-शर्किट था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो