scriptयूपी विधानसभा चुनावों के लिए बॉर्डर पर भारी मात्रा में बनाई जा रही कच्ची शराब, छापेमारी में आधा दर्जन भट्टियां नष्ट | Illegal liquor being made for up assembly elections 2022 | Patrika News

यूपी विधानसभा चुनावों के लिए बॉर्डर पर भारी मात्रा में बनाई जा रही कच्ची शराब, छापेमारी में आधा दर्जन भट्टियां नष्ट

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jan 09, 2022 01:39:18 pm

Submitted by:

lokesh verma

विधानसभा चुनावों में सप्लाई के लिए बनाई जा रहे मादक द्रव्यों के खिलाफ अभियान चला रही है। बीते एक पखवाड़े में शराब तस्करी के पांच मामले उजागर किए गए हैं। इसी अभियान के अंतर्गत थाना रबुपूरा पुलिस ने हरियाणा सीमा स्थित फलौदा गांव के खेत और चंडीगढ़ गांव के खेत में छापा मारते हुए जंगल में कच्ची शराब की भट्टी का खुलासा कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

illegal-liquor-being-made-for-up-assembly-elections-2022.jpg
ग्रेटर नोएडा पुलिस विधानसभा चुनावों में सप्लाई के लिए बनाई जा रहे मादक द्रव्यों के खिलाफ अभियान चला रही है। बीते एक पखवाड़े में शराब तस्करी के पांच मामले उजागर किए गए हैं। इसी अभियान के अंतर्गत थाना रबुपूरा पुलिस ने हरियाणा सीमा स्थित फलौदा गांव के खेत और चंडीगढ़ गांव के खेत में छापा मारते हुए जंगल में कच्ची शराब की भट्टी का खुलासा कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों जगह से 102 लीटर कच्ची शराब तथा 500 लीटर अधबनी शराब, यूरिया, ऑक्सीटोसिन और अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ने मौके पर आधा दर्जन भट्टियों को नष्ट कर दिया।
दरअसल, यूपी-हरियाणा सीमा स्थित फलौदा गांव के खेत हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि बॉर्डर के खेतों अवैध शराब बनाई जा रही है, जिसे यूपी विधानसभा चुनाव में खपाया जाना है। ग्रेटर नोएडा की रबूपुरा पुलिस ने जाल बिछाते हुए खेत में छापा मारा तो वहां कच्ची शराब की भटि्टयां चलती मिलीं। रबुपूरा पुलिस ने इस दौरान मौके से हरियाणा के पलवल के रहने वाले बिंदर सिंह को गिरफ्तार किया गया। जबकि उसके अन्य साथी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मौके से 52 लीटर कच्ची शराब और 500 लीटर अधबनी शराब, यूरिया, ऑक्सीटोसिन और अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ने मौके पर चार भट्टियों को नष्ट कर दिया।
यह भी पढ़ें- गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा ये शहर, पुलिस ने एनकाउंटर तीन बदमाशों को गोली मारकर किया पस्त

विधानसभा चुनाव के लिए भारी मात्रा में बना रहे थे अवैध शराब

डीसीपी ग्रेटर नोएडा जोन अमित कुमार ने बताया कि आरोपी के अन्य साथी कई दिनों से कच्ची शराब बना रहे थे। उन्होंने विधानसभा चुनावों में बिक्री के लिए अधिक मात्रा में शराब बनाना शुरू कर दिया था। आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह आसपास क्षेत्र में साथियों की मदद से कच्ची शराब को हरियाणा की शराब बनाकर तस्करी और बिक्री करता था।
डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने बताया कि 4 जनवरी को भी थाना रबुपूरा पुलिस ने यूपी-हरियाणा सीमा के पास चंडीगढ़ गांव के पास जंगल में भी छापा मारकर कच्ची शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दो आरोपियों ईश्वर सिह और बलराम सिंह को गिरफ्तार किया था। जिनसे एक कैन में अपमिश्रित 50 लीटर शराब, एक प्लास्टिक के थैले में 10 किलो यूरिया खाद, 15 किलो गुड़, 200 ग्राम नौसादर, दो ड्रम व एक अवैध चाकू बरामद किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो