scriptबकरीद से पहले ‘इमरान खान’ ने छोड़ा मुस्लिम धर्म, हिंदू धर्म में दिखाई आस्था | imran khan converted to hinduism from islam | Patrika News

बकरीद से पहले ‘इमरान खान’ ने छोड़ा मुस्लिम धर्म, हिंदू धर्म में दिखाई आस्था

locationग्रेटर नोएडाPublished: Aug 12, 2019 03:16:21 pm

Submitted by:

virendra sharma

खबर की खास बातें:—
1. सूर्यवंशी ठाकुर होने का किया दावा 2. पूर्वजों ने हिंदू धर्म से अपनाया था इस्लाम3. इमरान खान से नाम बदलकर रखा राम राघव

imran
ग्रेटर नोएडा. दादरी के नई आबादी के रहने वाले इमरान खान ने अपना धर्म बदल लिया है। इन्होंने मुस्लिम धर्म छोड़ हिंदू धर्म में अपनी आस्था दिखाई है। इमरान खान ने अपना नाम बदलकर राम राघव रख लिया है। इमरान का कहना है कि उन्होंने बगैर किसी दवाब के धर्म परिवर्तन किया है। साथ ही उनका दावा है कि पूर्वज सूर्यवंशी ठाकुर थे। उनके परिजनों ने काफी पहले परिस्थितियों केे चलते इस्लाम धर्म अपना लिया था।
इमरान खान पुत्र जफरुद्दीन खान ने बताया कि पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से स्नातक की पढ़ाई करने के बाद खुद का कारोबार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि धर्म बदलने का निर्णय खुद का है। किसी ने धर्म परिवर्तन के लिए कोई दवाब नहीं बनाया। इसका जिक्र उन्होंने एफिडेविट में भी किया है। उन्होंने बताया कि उनके वंशज सूर्यवंशी ठाकुर थे। राघव गोत्र से पहचान हुआ करती थी। पूर्वजों ने किसी वजह से धर्म परिवर्तन कर लिया था। उन्होंने बताया कि उस दौरान से ही परिवार के लोग हिंदू धर्म में आस्था रखते हुए आ रहे है। ईद और बकरीद के साथ-साथ हिंदूओं के साथ मिलकर होली और दिवाली भी मनाते हैं। उन्होंने दोबारा से खुद को पूर्ण रुप से हिंदू बनाने का फैसला किया है।
imrAN KHAN
परिवार के लोगों को नहीं कोई ऐतराज

इमरान खान ने अपना नाम बदलकर राम राघव रख लिया है। राम राघव का कहना है कि दोनों भाई हायर एजूकेटिड है। राम राघव शादीशुदा है। उनके फैसला से परिवार के लोगोंं को कोई ऐतराज नहीं हैं। इनके धर्म परिवर्तन करने के बाद राष्ट्रीय हिंदू संघ के प्रदेशाध्यक्ष विकास गुप्ता ने कहा कि राम राघव के परिवार की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी उनकी है। उन्होंने बताया कि जो भी परिवार धर्म परिवर्तन करते हैं, उनके बच्चों के शादी—विवाह में दिक्कतें आती है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय हिंदू संघ की जिम्मेदारी उनके बच्चों की शादी कराने की भी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो