script

गजब हो गया! व्यापारी से 18 लाख लूटकर भागा ड्राइवर, पुलिस ने बरामद किए 81 लाख

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jul 08, 2022 09:56:47 am

Submitted by:

Jyoti Singh

दादरी पुलिस ने मथुरा के सूर्यनगर कॉलोनी से सोनू, उसके बहनोई, पत्नी और उसकी बहन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी कर क्रेटा कार से 81 लाख 60 हजार रुपये, लैपटॉप और अन्य कागजात बरामद किए हैं।

in_greater_noida_driver_absconded_with_18_lakh_police_disclosed_81_lakh.jpg
ग्रेटर नोएडा में चोरी का बेहद ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां ईस्टर्न पेरिफेल एक्सप्रेसवे से नीचे आने के बाद एक व्यापारी टॉयलेट करने उतरा तभी ड्राइवर क्रेटा गाड़ी में रखे 18 लाख रुपए लेर चंपत हो गया। जब व्यापारी को अपने साथ हुई लूट की जानकारी हुई तो उसने मामले की जानकारी तत्काल पुलिस को दी। व्यापारी से सूचना मिलते ही दादरी पुलिस की दो टीमें भगोड़े ड्राइवर की तलाश में लग गई। गुरुवार देर शाम पुलिस ने आरोपी ड्राइवर सहित अन्य रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने उनके पास से 81 लाख 60 हजार रुपये बरामद किए हैं। पेंच ये फंसा कि व्यापारी ने तो सिर्फ 18 लाख रुपए की लूट होने की शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन बरामद 81 लाख हुए। हालांकि पुलिस का कहना है कि गलत जानकारी देने के मामले में व्यापारी से पूछताछ की जाएगी।
कत्था व्यापारी से हुई थी लूटपाट

जानाकरी के मुताबिक दिल्ली के कत्था कारोबारी संजीव की यूपी में अलीगढ़ के पास अनूपशहर में कत्था बनाने की फैक्टरी है। बुधवार की सुबह संजीव अपने ड्राइवर सोनू चौहान के साथ क्रेटा कार से फैक्टरी जा रहा था। दादरी पुलिस को दी गई सूचना के मुताबिक, इसी दौरान जब कार पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर लुहारली टोल के पास कार पहुंची तो संजीव ने पेशाब जाने की बात कहकर कार रुकवा ली और थोड़ी दूर पर जाकर पेशाब करने लगा। इसी बीच मौका पाकर संजीव का ड्राइवर सोनू कार में रखी 18 लाख रुपए की रकम सहित फरार हो गया। संजीव ने फौरन ही दादरी पुलिस को मोबाइल पर इसकी सूचना दे दी।
यह भी पढ़े – नोएडा में अवैध कालोनियों पर फिर चला बाबा का बुलडोजर, करोड़ों रुपए की जमीन हुई कब्जामुक्त

आरोपी समेत अन्य रिश्तेदार भी दबोचे

मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी ड्राइवर सोनू क्रेटा कार से रिश्तेदारों के साथ मथुरा में है। मथुरा से ड्राइवर कहीं और जाने की फिराक में था। इस बीच सूचना पर दादरी पुलिस ने मथुरा के सूर्यनगर कॉलोनी से सोनू, उसके बहनोई, पत्नी और उसकी बहन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी कर क्रेटा कार से 81 लाख 60 हजार रुपये, लैपटॉप और अन्य कागजात बरामद किए हैं। ग्रेटर नोएडा डीसीपी मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि आरोपी ड्राइवर सोनू, उसकी पत्नी, बहनोई और उसकी बहन उत्तम नगर में एक किराए के मकान में रहते थे। मूल रूप से फर्रुखाबाद का रहने वाला ड्राइवर सोनू पिछले 4 वर्षों से संजीव अग्रवाल के पास ही काम कर रहा है।
यह भी पढ़े – आजम खान का अजीबोगरीब बयान, ईडी बुलाए या सीडी, जाएंगे पर कुछ नहीं बताएंगे

पुलिस ने 12 घंटे में किया खुलासा

ड्राइवर के रिश्तेदारों को लालच आया और सभी ने मिलकर पूरी घटना की योजना बना ली। डीसीबी मीनाक्षी कात्यायन ने कहा कि व्यापारी के साथ हुई घटना का महज 12 घंटे में खुलासा करने पर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने पूरी टीम की प्रशंसा की और 50 हजार का इनाम देने की घोषणा की है। व्यापारी ने केवल 18 लाख रुपए की ही शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस ने कई गुना 81 लाख 60 हजार रुपए बरामद किये हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो