scriptGreater Noida : मुआवजे और रोजगार की मांग को लेकर यमुना प्राधिकरण पर किसानों का हल्ला बोल | Indefinite protest of farmers started at office of Yamuna Authority | Patrika News

Greater Noida : मुआवजे और रोजगार की मांग को लेकर यमुना प्राधिकरण पर किसानों का हल्ला बोल

locationग्रेटर नोएडाPublished: Dec 02, 2021 01:20:08 pm

Submitted by:

lokesh verma

यमुना प्राधिकरण के खिलाफ किसान एकता संघ के बैनर तले किसानों ने गुरुवार को जमकर धरना प्रदर्शन किया। सैकड़ों की तादाद में किसान इकट्ठा होकर यमुना प्राधिकरण पहुंचे और प्राधिकरण के दफ्तर के बाहर ही धरने पर बैठ गए। इन लोगों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती, तब तक यह लोग धरने पर ही बैठे रहेंगे।

farmers-protest.jpg
ग्रेटर नोएडा. यमुना प्राधिकरण के खिलाफ किसान एकता संघ के बैनर तले किसानों ने गुरुवार को जमकर धरना प्रदर्शन किया। सैकड़ों की तादाद में किसान इकट्ठा होकर यमुना प्राधिकरण पहुंचे और प्राधिकरण के दफ्तर के बाहर ही धरने पर बैठ गए। इन लोगों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती, तब तक यह लोग धरने पर ही बैठे रहेंगे। धरना प्रदर्शन में महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान प्राधिकरण के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।
इस दौरान किसान एकता संघ के अध्यक्ष ने कहा कि वह लंबे समय से यमुना प्राधिकरण से अपनी मांगों को लेकर वार्ता करते आए हैं, लेकिन प्राधिकरण ने आज तक उनकी मांगों को नहीं माना है। इस बार वह आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए आए हैं। जब तक उनकी मांगों को नहीं माना जाएगा, उनका धरना अनिश्चितकालीन चलेगा। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण ने अभी तक उन्हें 64 प्रतिशत मुआवजा नहीं दिया है। साथ ही आबादी निस्तारण भी प्राधिकरण की तरफ से सही तरीके से नहीं किया गया है। वहीं रोजगार की मांग को वह लंबे समय से उठा रहे हैं, लेकिन उनके लोगों को रोजगार भी नहीं दिया जा रहा है। इन्हीं मांगों को लेकर यह लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव आते ही मायावती पर फिर कसा शिकंजा, विजिलेंस ने तेज की स्मारक घोटाले की जांच

भारी संख्या में महिलाएं भी मौजूद

महिला मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना कि प्राधिकरण को उनकी मांगों को मानना चाहिए और जल्द उनकी समस्या का समाधान करना चाहिए, वरना उनका आंदोलन और तेज होगा। किसान एकता संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोरेन प्रधान ने कहा कि उनका प्रदर्शन तब तक चलेगा, जब तक प्राधिकरण के अधिकारी उनकी मांगों को पूरी नहीं करते हैं। अगर प्राधिकरण के अधिकारी उनकी बातों को नहीं मानते हैं तो वह अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहेंगे। इस प्रदर्शन के दौरान भारी संख्या में महिलाएं भी मौजूद रहीं। महिलाओं ने भी जमकर नारेबाजी की । उनके प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस बल को मौके पर तैनात किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो