scriptIshita Singh: दो बार फेल होकर भी आईएएस बन गई यूपी की ये 26 साल की लड़की, सफलता के पीछे बताया मां का ये नुस्‍खा | Ishita Singh topped UPSC CSE Results 2022 of Greater Noida | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

Ishita Singh: दो बार फेल होकर भी आईएएस बन गई यूपी की ये 26 साल की लड़की, सफलता के पीछे बताया मां का ये नुस्‍खा

Ishita Singh: यूपीएससी 2022 का परीक्षा परिणाम मंगलवार को घोषित हो गया है। इसमें उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा की रहने वाली इशिता सिंह ने टॉप किया है। जबकि चौथी टॉपर स्मृति मिश्रा भी नोएडा की रहने वाली हैं।

ग्रेटर नोएडाMay 23, 2023 / 10:18 pm

Vishnu Bajpai

Ishita Singh topped UPSC CSE Results 2022 of Greater Noida
Ishita Singh: नोएडा की रहने वाली इशिता सिंह ने यूपीएससी मुख्य परीक्षा 2022 में टॉप किया है। इशिता किशोर ने ऑल इंडिया रैंक-1 हासिल की है। इशिता ने दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) से स्नातक इशिता किशोर के पहला स्थान हासिल करने के साथ ही शीर्ष चार स्थानों पर महिलाओं ने सफलता हासिल की है। 26 वर्षीय इशिता किशोर को बहुत ही कम उम्र में आभास हो गया था कि वह एक प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती हैं।
तीसरे प्रयास में इशिता किशोर को मिली सफलता
इशिता किशोर ने तीसरे प्रयास में यह कामयाबी हासिल की है। इशिता ग्रेटर नोएडा की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) से की हैं। उन्हें मधुबनी पेंटिंग का शौक है। सिविल सेवा परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल करने वाली इशिता किशोर ने मंगलवार को कहा कि वह आईएएस अधिकारी बनने के बाद महिला सशक्तिकरण की दिशा में काम करेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि सिविल सेवा परीक्षा में प्रथम रैंक हासिल करना उनके लिए सपने के सच होने जैसा है।
यह भी पढ़ें

यूपी के इन जिलों में 29 मई तक बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट जारी, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

नोएडा की ही रहने वाली हैं चौथी टॉपर स्मृति मिश्रा
यूपीएससी की चौथी टॉपर स्मृति मिश्रा भी नोएडा की रहने वाली हैं। स्मृति मिश्रा ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से सांइस में की है। इसके अलावा उन्होंने एलएलबी भी की है। उन्हें भी तीसरे प्रयास में सफलता मिली है। स्मृति मिश्रा ने बताया “मैं चाहती हूं महिलाएं आगे बढ़ें। मेरा बचपन से सपना था कि इसी फील्ड में जाना है। मैंने अपने पिता को काम करते देखा है। उनके काम से संतुष्टि मिलती थी।” पढ़ाई के सवाल पर स्मृति ने कहा, “मैं कहूंगी कि घंटे मत गिनो, अपना टाइम टेबल बनाएं और उसे फॉलो करें। अपनी प्राथमिकताएं तय करें।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो