scriptITBP won 18 gold medals in Indian Police Archery Championship | भारतीय पुलिस तीरंदाजी चैम्पियनशिप में 18 स्वर्ण पदक जीतकर आईटीबीपी ने रचा इतिहास | Patrika News

भारतीय पुलिस तीरंदाजी चैम्पियनशिप में 18 स्वर्ण पदक जीतकर आईटीबीपी ने रचा इतिहास

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने 10वीं अखिल भारतीय पुलिस तीरंदाजी चैम्पियनशिप में पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में 18 स्वर्ण पदक जीतकर की ओवरआल चैंपियनशिप जीत ली है। वहीं, राजस्थान पुलिस 6 स्वर्ण के साथ दूसरे और महाराष्ट्र पुलिस चार स्वर्ण पदक तीसरे स्थान पर रही।

ग्रेटर नोएडा

Published: November 15, 2021 12:30:21 pm

ग्रेटर नोएडा. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने 10वीं अखिल भारतीय पुलिस तीरंदाजी चैम्पियनशिप में पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में 18 स्वर्ण पदक जीतकर की ओवरआल चैंपियनशिप जीत ली है। वहीं, राजस्थान पुलिस 6 स्वर्ण के साथ दूसरे और महाराष्ट्र पुलिस चार स्वर्ण पदक तीसरे स्थान पर रही। ग्रेटर नोएडा में 39वीं बटालियन आईटीबीपी कैंपस में चैम्पियनशिप के समापन पर आईबी के विशेष निदेशक सुनील कुमार बंसल और मुख्य अतिथि विजेताओं को ट्रॉफी प्रदान की।
greater-noida.jpg
कोविड-19 महामारी के संक्रमण की स्थिति के बाद आयोजित इस अखिल भारतीय पुलिस तीरंदाजी चैम्पियनशिप में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, राज्य पुलिस बलों और केंद्रीय पुलिस संगठनों की कुल 24 टीमों ने भाग लिया। 5 दिवसीय चैंपियनशिप में 371 से अधिक पुरुष और महिला तीरंदाजों ने तीरंदाजी की विभिन्न श्रेणियों- रिकर्व, कंपाउंड और भारतीय में पदक, व्यक्तिगत, टीम और मिश्रित स्पर्धाओं में में भाग लिया। यह पहली बार है जब आईटीबीपी ने अखिल भारतीय तीरंदाजी चैम्पियनशिप की समग्र चैंपियनशिप की दोनों श्रेणियों में जीत हासिल की है। आईटीबीपी के कांस्टेबल नीरज चौहान और दीप्ति कुमारी को क्रमशः चैंपियनशिप का सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला तीरंदाज घोषित किया गया, जिन्होंने रिकर्व स्पर्धाओं में भाग लिया था।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि और आईबी के विशेष निदेशक सुनील कुमार बंसल ने कहा कि अखिल भारतीय पुलिस चैंपियनशिप देश के पुलिस बलों की तीरंदाजी प्रतिभाओं के लिए एक बड़ा मंच रही है। आईटीबीपी के एडीजी एएम प्रसाद ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और कहा कि आईटीबीपी ने चैंपियनशिप के लिए सभी आवश्यक एवं किए हैं। उन्होंने कहा कि आईटीबीपी विभिन्न खेलों के क्षेत्र में विशेष रूप से तीरंदाजी में वर्षों से बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। इस मौके पर आईएस दुहन, आईजी ट्रेनिंग आईटीबीपी ने कहा कि वर्षों से अखिल भारतीय पुलिस चैंपियनशिप की कई प्रतियोगिताएं का आयोजन करना बल के लिए गर्व का विषय है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.