इस शहर में बनेगा देश का सबसे बड़ा गोल्फ कोर्स, खासियत जानकर आप भी करेंगे तारीफ

Highlights:

-गौतमबुद्ध नगर में अभी चार गोल्फ कोर्स हैं

-900 एकड़ में बनेगा 18 Hole वाला गोल्फ कोर्स

-प्राधिकरण ने जमीन भी चिन्हित की

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा। जेवर एयरपोर्ट और देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी की घोषणा के बाद अब यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे देश का सबसे बड़ा गोल्फ कोर्स बनाया जाएगा। यमुना प्राधिकरण द्वारा जल्द ही इसकी डीपीआर तैयार कराई जाएगी। इसके साथ ही गोल्फ कोर्स के निर्माण के लिए कंसलटेंट के चयन पर भी विचार किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह गोल्फ कोर्स 900 एकड़ में विकसित किया जाएगा। इसमें 18 Hole होंगे और इसमें हर अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। बताया जा रहा है कि यह गोल्फ कोर्स जेवर एयरपोर्ट से सटा हुआ होगा।

यह भी पढ़ें: अगर आप भी चाहते हैं अच्छी सेहत तो जरूर याद रखें ये 5 बातें

बता दें कि जेवर एयरपोर्ट आने के बाद से यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में बड़ी बड़ी कंपनियां निवेश की इच्छा जाहिर कर चुकी हैं। इसके साथ ही योगी सरकार द्वारा यहां पर देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी, मेडिकल डिवाइस पार्क, हैंडीक्राफ्ट पार्क, अपैरल पार्क, एमएसएमई पार्क, ट्यॉय सिटी आदि बनाने की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। इन सभी प्रोजेक्टों के लिए यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में जमीन आवंटन भी किया जा चुका है। इस बीच अब यहां पर गोल्फ कोर्स बनाने की योजना भी बनाई गई है। इसके लिए प्राधिकरण द्वारा 900 एकड़ जमीन चिह्नित कर ली गई है। बताया जा रहा है कि यह साइट जेवर और टप्पल के बीच होगी।

क्लब हाउस, रेस्टारेंट, जिम भी होंगे

प्राधिकरण के अधिकारियों के अनुसार, इस गोल्फ कोर्स में सभी आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। इसमें क्लब हाउस, जिम, रेस्टारेंट, ऑडिटोरियम आदि की सुविधाएं भी होंगी। बताया जा रहा है कि सरकार की इच्छा अनुरूप इसको इस तरह से विकसित किया जाएगा, ताकि लोगों के लिए यह बेहतर स्थान साबित हो और दूसरे शहरों से लोग आकर यहां गोल्फ की प्रैक्टिस करें। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुण वीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे गोल्फ कोर्स बनाया जाएगा। इसके लिए जमीन भी चिह्नित कर ली गई है। जल्द ही इसकी डीपीआर तैयार कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: 499 साल बाद बन रहा तीन ग्रहों का दुर्लभ योग, इन राशि वालों की बदलेगी किस्मत

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हैं 4 गोल्फ कोर्स

गौरतलब है कि गौतमबुद्ध नगर यूपी का एकमात्र ऐसा जिला है जिसमें सबसे अधिक गोल्फ कोर्स हैं। दरअसल, वर्तमान में नोएडा और ग्रेटर नोएडा चार गोल्फ कोर्स हैं। नोएडा के सेक्टर-128 में जेपी विजटाउन गोल्फ कोर्स, सेक्टर-38 में नोएडा गोल्फ कोर्स और सेक्टर-93 में यूनिटेक गोल्फ कोर्स है। नोएडा स्टेडियम में भी अभ्यास के लिए गोल्फ रेंज बनाई गई है। वहीं ग्रेटर नोएडा में जेपी ग्रीन्स में गोल्फ कोर्स है।

नोएडा प्राधिकरण बना रही एक और गोल्फ कोर्स

नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर-151 में एक और गोल्फ कोर्स बनवाया जा रहा है। इसके लिए कंपनी का चयन करने पर मंथन जारी है। बताया जा रहा है कि जल्द ही कंपनी का चयन होने पर इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। प्राधिकरण के मुताबिक इस गोल्फ कोर्स में भी आधुनिक सुविधाएं होंगी।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned