scriptईवीएम और पोलिंग पार्टियों को इस बार दी गई हाई सिक्योरिटी, स्ट्रांग रूम के आसपास एंट्री बैन | Lok Sabha Election 2024 Polling parties leave with EVMs amid high security no traffic zone near strong room | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

ईवीएम और पोलिंग पार्टियों को इस बार दी गई हाई सिक्योरिटी, स्ट्रांग रूम के आसपास एंट्री बैन

UP Lok Sabha Election 2024 Second Phase: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है। 26 अप्रैल के मतदान के लिए हाई सिक्योरिटी के बीच ईवीएम के साथ पोलिंग पार्टियां रवाना की गईं। अधिकारियों का कहना है कि इस बार स्ट्रांग रूम की सिक्योरिटी टाइट रखी गई है। यहां आदमी तो क्या परिंदा भी एंट्री नहीं कर पाएगा।

ग्रेटर नोएडाApr 25, 2024 / 11:58 am

Anand Shukla

Lok Sabha Election 2024 Polling parties leave with EVMs amid high security no traffic zone near strong room
UP Lok Sabha Election 2024 Second Phase: लोकसभा चुनाव को लेकर नोएडा के फूल मंडी फेस-2 से गुरुवार को पोलिंग पार्टियां ईवीएम के साथ पोलिंग बूथ के लिए रवाना हुईं। इसके लिए हाई सिक्योरिटी और यातायात व्यवस्था को चाक चौबंद किया गया। फूल मंडी में स्ट्रांग रूम बनाया गया है। इसके आसपास इलाके में नो ट्रैफिक जोन रखा गया है। सभी पोलिंग सेंटर पर सीसीटीवी, वीडियोग्रॉफी एवं वेबकास्टिंग की भी व्यवस्था की गई है।
गौतमबुद्ध नगर के जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया था कि 25 अप्रैल को फूल मंडी फेस-2 नोएडा से पोलिंग पार्टियों को ईवीएम के साथ पोलिंग स्टेशनों के लिए रवाना किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी मतदान कार्मिक गुरुवार सुबह 5 बजे फूल मंडी फेस-2 नोएडा पहुंच जाएंगे और नोएडा दादरी तथा जेवर विधानसभाओं के स्ट्रांग रूम खोले जाएंगे।

विधानसभावार रखी जाएंगी पोल्ड ईवीएम मशीनें

दूसरे चरण के मतदान के दिन शुक्रवार सुबह 3 बजे कलेक्ट्रेट वेयरहाउस से ईवीएम मशीनों को सेक्टर मजिस्ट्रेट/जोनल मजिस्ट्रेट को उपलब्ध कराई जाएंगी। सभी पोल्ड ईवीएम मशीनों को पोलिंग स्टेशनों से फूल मंडी फेस-2 नोएडा में बनाए गए स्ट्रांग रूम में विधानसभावार रखा जाएगा।
उन्होंने बताया कि सेक्टर/जोनल मजिस्ट्रेट को जो रिजर्व ईवीएम मशीनें उपलब्ध कराई गई थी, उनमें से जो भी मशीन अनपोल्ड रहेगी, उनको पहले वापस सूरजपुर ग्रेटर नोएडा में बनाए गए वेयरहाउस में रखा जाएगा।
उन्होंने बताया कि मतदान के बाद फूल मंडी फेस-2 नोएडा में बनाए गए स्ट्रांग रूम में पोल्ड ईवीएम मशीन रखी जाएगी। उसके बाहर राजनीतिक दल प्रतिनिधि, प्रत्याशी या उनके प्रतिनिधि उपस्थित रह सकते हैं।

पोलिंग स्टेशनों पर लगाए जाएंगे सीसीटीवी

लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष, स्वतंत्र, पारदर्शिता एवं पूर्ण शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से जनपद के समस्त पोलिंग स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए सीसीटीवी, वीडियोग्राफी एवं वेबकास्टिंग आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है, ताकि किसी भी मतदान कार्मिक या व्यक्ति के द्वारा निर्वाचन को प्रभावित न किया जा सके।
ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी डीसीपी ट्रैफिक ने एडवाइजरी जारी कर दी है। डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने बताया है कि आज पूरे जनपद की तीनों विधानसभाओं के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो रही हैं।
गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से पहले ही व्यापक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई थी। मुख्य डीएसई मार्ग पर कुलेसरा के कच्ची सड़क से सभी तरह के कमर्शियल वाहनों को डायवर्ट किया गया है। उन्होंने बताया की फूल मंडी की चारों तरफ की सड़कों को हमने ‘नो वाहन जोन’ बनाया है।

Home / Greater Noida / ईवीएम और पोलिंग पार्टियों को इस बार दी गई हाई सिक्योरिटी, स्ट्रांग रूम के आसपास एंट्री बैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो