scriptधर्म और नाम छुपाकर युवती से करता रहा दुष्कर्म, बंधक बनाकर धर्म परिवर्तन के लिए बनाया दबाव | man arrested for molesting a girl | Patrika News

धर्म और नाम छुपाकर युवती से करता रहा दुष्कर्म, बंधक बनाकर धर्म परिवर्तन के लिए बनाया दबाव

locationग्रेटर नोएडाPublished: Jun 18, 2021 12:19:54 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

कंपनी में साथ काम करता था आरोपी। ग्रेनो वेस्ट की सोसायटी में लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहा था। सच्चाई सामने आने पर युवती को बंधन बनाकर कर रहा था ब्लैकमेल।

molestation2.jpg
ग्रेटर नोएडा। ग्रेनो वेस्ट की एक सोसाइटी में अपना धर्म और नाम छुपाकर युवक ने एक तलाकशुदा युवती को अपने मोह जाल में फंसाया और शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। वह युवती के साथ युवक लिविंग रिलेशनशिप में रहने लगा। युवती ने जब उस पर विवाह के लिए दबाव बनाया तो आरोपी ने बताया की वह पहले से शादीशुदा है। इसके बाद आरोपी ने युवती से मारपीट की और उत्पीड़न करने लगा। आरोपी ने युवती को बंधक बनाकर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। युवती की कुछ अश्लील फोटो और वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल करने लगा। युवती ने किसी तरह युवक के चंगुल से छूट कर इस मामले की जानकारी पुलिस को दे दी। पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
यह भी पढ़ें

गेहूं बेचने के लिए चाहिए ‘भगवान’ का आधार कार्ड

दरअसल, पुलिस की गिरफ्त में आए मुर्तजा उर्फ मृत्युंजय को पुलिस ने धर्मांतरण अधिनियम 2020, दुष्कर्म, मारपीट आदि धाराओं में गिरफ्तार किया है। डीसीपी महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ला ने बताया कि युवती तलाक होने के बाद माता-पिता से अलग रह रही थी। युवती एक दवा कंपनी में कार्यरत थी। यहीं उसकी मुलाकात मुर्तजा से हुई। यहां साथ काम करने वालों ने युवती से मुर्तजा का नाम मृत्युंजय बताकर मिलवाया था। धीरे-धीरे दोनों में मित्रता हुई और दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। शादी का झांसा देकर युवती के साथ मुर्तजा उर्फ मृत्युंजय ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसाइटी में लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगा।
यह भी पढ़ें

खुशखबरी! मॉल और रेस्टोरेंट में लौटेगी रौनक, फिर दिखेगी लोगों की चहल-पहल

डीसीपी ने बताया कि युवती ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि शादी के लिए युवक से कई बार कहा, लेकिन वह अक्सर बात को टाल देता था। हर बार आरोपी कहता था कि वह जल्द ही शादी करेगा। एक बार घर में युवती ने मुर्तजा नाम से उसका आधार कार्ड देख लिया और पूछा तो मुर्तजा ने कहा कि इससे युवती का कोई मतलब नहीं है। वहीं, उसे जानकारी हुई कि मुर्तजा पहले से शादीशुदा भी है। इस बात को लेकर दोनों में कहासुनी हुई तो आरोपी ने युवती से मारपीट की और उत्पीड़न करने लगा। इसके बाद मुर्तजा युवती की कुछ अश्लील फोटो और वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल करने लगा। युवती का आरोप है कि बीते कुछ समय में आरोपी ने उससे ढाई लाख रुपये भी ले लिए। आरोप है कि मुर्तजा ने उसे बंधक बना लिया और उसे जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव डालने लगा। युवती ने किसी तरह युवक के चंगुल से छूट कर इस मामले की जानकारी पुलिस को दे दी। पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
https://youtu.be/ppFZBTaY1FY
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो